Elon Musk ने लॉन्च किया वायरलेस चार्जर, जिसकी कीमत जानकर आप भी होने वाले है हैरान

|
Elon Musk ने लॉन्च किया वायरलेस चार्जर

Elon Musk की इलेक्ट्रॉनिक वाहन (EV) फर्म टेस्ला ने वायरलेस चार्जिंग पैड लॉन्च किया है, जिसे वायरलेस चार्जिंग प्लेटफॉर्म कहा जाता है, जिसकी कीमत लगभग 25,000 ($ 300) है, लेकिन ग्राहक इसे फरवरी 2023 के बाद ही प्राप्त करेंगे।

 

2022 में लॉन्च हुई स्मार्टवॉच की कीमत 5000 रुपये से भी कम,सभी हैं बेस्ट2022 में लॉन्च हुई स्मार्टवॉच की कीमत 5000 रुपये से भी कम,सभी हैं बेस्ट

साइबरट्रक से प्रेरित वायरलेस चार्जिंग

कंपनी का कहना है कि वायरलेस चार्जिंग साइबरट्रक प्लेटफॉर्म से प्रेरित है साइबरट्रक का एंगुलर डिजाइन और मैटेलिक स्टाइलिंग, जो अभी रिलीज होना बाकी है, एक साथ तीन डिवाइसों के लिए प्रति डिवाइस 15W की "फास्ट चार्जिंग पावर" प्रदान करता है। कुल चार्जिंग आउटपुट 65W पर रेट किया गया है - OnePlus Warp चार्ज 65 पावर एडॉप्टर के समान। ध्यान रहे, बाद वाला केवल यूजर्स को एक Qi-कम्पेटिबल डिवाइस चार्ज करने देता है, और इसकी कीमत 1,999 रुपये है।

Christmas Gift 2022: इस क्रिसमस ये कूल गैजेट्स देकर अपनों को करें खुशChristmas Gift 2022: इस क्रिसमस ये कूल गैजेट्स देकर अपनों को करें खुश

टेस्ला वायरलेस चार्जिंग प्लेटफॉर्म के बारे में क्या खास है?

टेस्ला न केवल अपनी चार्जिंग डिवाइस पर गर्व कर रहा है, बल्कि इसकी बढ़िया क्वालिटी भी है। प्रोडक्ट डिटेल्स नोट करता है कि वायरलेस चार्जर में एक चिकना डिजाइन है और यह "एल्यूमीनियम हाउसिंग" और "प्रीमियम अल्केन्टारा (सुएड-जैसी माइक्रोफाइबर) सतह से बना है।" यूजर्स के लिए एक चुंबकीय स्टैंड भी है।
इसे ऊपर करने के लिए, टेस्ला का कहना है कि वायरलेस चार्जिंग प्लेटफॉर्म वायरलेस चार्जरQI-डिवाइस जैसे फोन या ईयरबड्स को कहीं भी चार्ज करने देता है। यूजर मैनुअल में यह भी बताया गया है कि वायरलेस चार्जिंग पैड में दो स्मार्टफोन और TWS ईयरबड्स का चार्जिंग केस एक साथ चार्ज कर सकता है। यूजर किसी भी तरह से स्मार्टफोन रख सकते हैं, लेकिन फोन की पूरी सतह को पैड पर रखना होगा।

ब्लूटूथ कॉलिंग और 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स के साथ भारत में लॉन्च हुई boAt Wave Electra स्मार्टवॉचब्लूटूथ कॉलिंग और 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स के साथ भारत में लॉन्च हुई boAt Wave Electra स्मार्टवॉच

लोगों को शता रही है ये दो चीजों की चिंता

हालांकि, टेस्ला के फैंस और कुछ ग्राहकों को दो चीजों की चिंता हो सकती है। सबसे पहले, यह डिलीवरी होगी, क्योंकि टेस्ला के पास समय पर शिपिंग प्रोडक्ट के लिए सबसे अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड नहीं है। लगभग दो साल पहले इलेक्ट्रिक साइबरट्रक पेश के बाद अभी तक शोरूम में नहीं आया है। कंपनी ने अपनी रिलीज़ को 2023 तक आगे बढ़ा दिया है। टेस्ला के प्रमुख मस्क, जो अब ट्विटर के भी मालिक हैं, ने नवंबर में देरी के बारे में ट्वीट भी किया था।
दूसरी कीमत है। यहां तक कि टेस्ला या मस्क के सबसे बड़े वायरलेस चार्जर पर 300 डॉलर खर्च करने से पहले सोचेंगे, जो भारत में एक अच्छा मिड-बजट स्मार्टफोन (वायरलेस चार्जिंग के बिना) खरीदने के लिए पर्याप्त है।
किसी भी तरह से, टेस्ला का वायरलेस चार्जिंग प्लेटफॉर्म हिट नहीं हो सकता है, लेकिन यह उनके आने वाले प्रोडक्ट्स को सुर्खियों में रखने के लिए एक मार्केटिंग हो सकता है।

 

स्मार्ट टॉयलेट के अंदर LED लाइट और एलेक्सा, क्या हो सकती है इसकी कीमतस्मार्ट टॉयलेट के अंदर LED लाइट और एलेक्सा, क्या हो सकती है इसकी कीमत

 
Best Mobiles in India

English summary
Elon Musk's electronic vehicle (EV) firm Tesla has launched a wireless charging pad, called the Wireless Charging Platform, that costs around ₹25,000 ($300), but customers will get it only after February 2023. The company says that the wireless charging is inspired by the Cybertruck platform, featuring the Cybertruck's angular design and metallic styling, which is yet to be released.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X