एलोन मस्क ला रहे है ऑटोमेटिक कार के बाद टेस्ला ह्यूमनॉइड रोबोट

|

एलोन मस्क की टेस्ला ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक कारों में सबसे आगे रही है। अब, कंपनी विविधता लाने और रोबोटिक्स मार्केट में एंट्री प्रवेश करने की तैयारी में है। Elon Musk का कहना है कि टेस्ला (Tesla) का ह्यूमनॉइड रोबोट डेवेलपमेंट में है और अगले साल तक एक प्रोटोटाइप तैयार हो जाएगा। नया ह्यूमनॉइड टेस्ला कारखानों में और प्राइवेट सर्वेंट की तरह काम करेगा।

 
एलोन मस्क ला रहे है ऑटोमेटिक कार के बाद टेस्ला ह्यूमनॉइड रोबोट

एलोन मस्क अब ऑटोमेटिक कार के बाद टेस्ला ह्यूमनॉइड रोबोट ला रहे है

एलोन मस्क स्पेसएक्स और टेस्ला जैसी विविध कंपनियों के साथ टेक्नोलॉजी के इंडस्ट्री में अग्रणी रहे हैं। हालांकि, मस्क ने हमेशा एडवांस्ड आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस के मेन पावर पर कब्जा करने की आशंका व्यक्त की है। अब उनकी कंपनी एक ऐसे ह्यूमनॉइड रोबोट पर काम कर रही है जो उन सभी में सबसे एडवांस्ड हो सकता है।

पायलट के हाथ से 11,250 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरा iPhone X, फिर भी नहीं आया कोई स्क्रैचपायलट के हाथ से 11,250 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरा iPhone X, फिर भी नहीं आया कोई स्क्रैच

Elon Musk (मस्क) का कहना है कि अपकमिंग टेस्ला ह्यूमनॉइड रोबोट (Tesla humanoid robot) जो एक फ्रेंडली रोबोट होगा। इसके अलावा, नए रोबोट को मैकेनिकल लेवल पर काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि "आप इससे दूर भाग सकें, और सबसे अधिक संभावना है कि यह प्रबल हो।" सीधे शब्दों में कहें तो आने वाला रोबोट अपने कारखानों में स्वचालित मशीनों के साथ टेस्ला के एक्सपीरियंस का लाभ उठाएगा।

इसके अलावा, टेस्ला ह्यूमनॉइड ऑटोपायलट ड्राइवर असिस्टेंट सॉफ्टवेयर आदि जैसे टेस्ला ऑटोमोबाइल पर हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर कार्यक्षमता के साथ अपनी विशेषज्ञता भी दिखाएगा। टेस्ला के अनुसार टेस्ला बॉट को "असुरक्षित, दोहराव या उबाऊ कार्यों" को संभालने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दूसरी ओर, मस्क कहते हैं, "मुझे लगता है कि भविष्य में अनिवार्य रूप से, शारीरिक कार्य एक विकल्प होगा, यदि आप इसे करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं।"

वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि Tesla अपने सेल्फ-ड्राइविंग कंप्यूटर के लिए साइबरट्रक इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक के लिए नया हार्डवेयर भी पेश करने वाली हैं।

 
Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Elon Musk's Tesla has been at the forefront of autonomous electric cars. Now, the company is all set to diversify and enter the robotics market.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X