Children's Day 2022: अपने बच्चे को गिफ्ट करिये ये 5 कूल गैजेट्स, खुशी से खिल उठेगा चेहरा

|
 अपने बच्चे को गिफ्ट करिये ये 5 कूल गैजेट्स, खुशी से खिल उठेगा चेहरा

बाल दिवस (Children's Day) भारत के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है। नेहरू की राय में बच्चे देश की असली ताकत और समाज की आधारशिला हैं।

 

बाल दिवस हर साल 14 नवंबर को मनाया जाता है। इस साल बाल दिवस मनाने के लिए, हमारे पास गैजेट्स की एक लिस्ट है जो आप अपने टेक-प्रेमी बच्चे को दे सकते हैं।

1.अमेज़न किंडल

1.अमेज़न किंडल

यदि आपका बच्चा पढ़ना पसंद करता है या अपने आसपास की दुनिया के बारे में उत्सुक है, तो आपको निश्चित रूप से उसके लिए किंडल खरीदना चाहिए। किंडल के पास बहुत सारा ज्ञान, किताबें और इससे भी अधिक जानकारी है जो आपके बच्चे को दुनिया को एक अलग नजरिए से देखने में मदद करेगी। किंडल के साथ, वह दुनिया भर में कई ज्ञात लेखकों द्वारा लिखी गई विभिन्न ई-पुस्तकों, उपन्यासों को ब्राउज़, डाउनलोड और पढ़ सकता है।

2.स्मार्टवॉच

2.स्मार्टवॉच

आज बाजार में उपलब्ध एंड्रॉइड स्मार्टवॉच की संख्या के साथ और उनकी कीमत सीमा मिड रेंज से लेकर हाई रेंज तक खरीदने के लिए उपलब्ध है। अगर आपका बच्चा टेक्नोलॉजी से प्यार करता है तो आप उसे जरूर गिफ्ट करिये। ये डिवाइस फिटनेस ट्रैकिंग और यहां तक कि व्हाट्सएप सपोर्ट जैसी कई फीचर्स को सपोर्ट करते हैं ताकि बच्चे अपने दोस्तों के साथ जुड़े रह सकें।

3.इलेक्ट्रिक साइकिल
 

3.इलेक्ट्रिक साइकिल

यह एक और बेहतरीन गैजेट है जो बच्चों को यह महसूस कराने में मदद करता है कि बिजली कैसे काम करती है, उन्हें यह महसूस कराती है कि वे पहले से वाहनों पर काम करने का कोई अनुभव प्राप्त किए बिना असली साइकिल से खेल रहे हैं! यह उन बच्चों के लिए बेहतरीन गिफ्ट है जिनके घरों में अधिक जगह नहीं है जहां वे अभी रहते हैं (या यहां तक ​​कि बड़े भाई-बहन) क्योंकि उपयोग के बाद फोल्ड होने पर यह बहुत अधिक जगह नहीं लेता है।

4.अमेज़न इको डॉट स्पीकर

4.अमेज़न इको डॉट स्पीकर

आपके घर में एक स्मार्ट स्पीकर होने से न केवल आपका घर स्मार्ट बनता है बल्कि यह आपके बच्चों के लिए खुद का मनोरंजन करने और उनसे सीखने का भी रास्ता खोलता है। समाचार हों, पाठ हों, कविताएँ हों, कहानियाँ हों या यहाँ तक कि गणित, AI से लैस नए वॉयस असिस्टेंट आपके बच्चों को उनके ज्ञान को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

5.गेमिंग कंसोल:

5.गेमिंग कंसोल:

PlayStation, Xbox और Nintendo स्विच जैसे कई कंसोल की उपलब्धता के साथ, बच्चों के बीच गेमिंग का चलन बढ़ गया है। इसलिए यदि आपका बच्चा कुछ नए गेमिंग टाइटल खेलना पसंद करता है, तो आपको निश्चित रूप से उसे गेमिंग कंसोल दिलाना चाहिए।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
To celebrate Children's Day this year, we have a list of gadgets that you can give to your tech-savvy child.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X