LG कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2023 में स्मार्टफोन के लिए एक नया टेलीफोटो कैमरा करेगा लॉन्च

|
2023 में LG स्मार्टफोन के लिए एक नया टेलीफोटो कैमरा करेगा लॉन्च

LG ने स्मार्टफोन के लिए एक नया टेलीफोटो कैमरा बनाया है जो यूजर्स को फोटो या वीडियो की क्वालिटी में नुकसान के बिना लंबी दूरी से ज़ूम इन करने का परमिशन देगा। कंपनी ने मंगलवार को अपने ऑप्टिकल टेलीफोटो ज़ूम कैमरा मॉड्यूल की अनाउंसमेंट की, जिसमें बताया गया कि नया ज़ूम लेंस डीएसएलआर कैमरे के जैसा टेलीस्कोपिक को अपनाएगा, जिसके रिजल्ट 4x या 9x ज़ूम रेंज में ट्रांजिशन होने पर भी क्लीन इमेज क्वालिटी मिलेगी। एलजी की इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट सब्सिडियरी एलजी इनोटेक ने कहा कि कंपनी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (सीईएस) 2023 में नए ऑप्टिकल जूम कैमरे का पूरा खुलासा करेगी।

 

LG इनोटेक की एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, नया कैमरा स्मार्टफोन के पीछे की तरफ लगाया जाएगा और एक कैमरा मॉड्यूल के साथ 4x से 9x रेंज में सभी पोटेंशियल मैग्निफिकेशन में फिल्माने के दौरान ऑप्टिकल ज़ूम करने का परमिशन देगा।

मौजूदा टेलीफोटो लेंस केवल फिक्स मैग्नीफिकेशन रेंज में डिजिटल ज़ूम के साथ, फिक्स मैग्नीफिकेशन रेंज में फिल्माने के दौरान ऑप्टिकल ज़ूम करने का परमिशन देता हैं। अलग-अलग मैग्नीफिकेशन में हाई-डेफिनिशन वीडियो को फिल्माने का परमिशन देने के लिए स्मार्टफोन को कई जूम कैमरों को माउंट करना होगा।

2023 में LG स्मार्टफोन के लिए एक नया टेलीफोटो कैमरा करेगा लॉन्च

एलजी ने एक नया जूम एक्चुएटर डिवेलप किया है, एक कैमरा कॉम्पोनेंट जो लेंस को उनके नए ऑप्टिकल जूम कैमरे के लिए फोकल लंबाई बदलने के लिए ले जाता है। कंपनी ने दावा किया कि एक्ट्यूएटर ज्यादा सटीक और फास्ट ज़ूमिंग कैपेसिटी प्रोवाइट करता है। कैमरा मॉड्यूल OIS को भी सपोर्ट करेगा।

 

इसके अलावा , एलजी इनोटेक का दावा है कि उनका नया कैमरा मॉड्यूल मौजूदा मॉड्यूल की तुलना में पतला है। कंपनी ने कहा कि वह स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्लेटफॉर्म के लिए कैमरे में ऑटो-फोकस, ऑटो-एक्सपोजर और ऑटो-व्हाइट बैलेंस जैसे सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइज़ेशन लाने के लिए क्वालकॉम के साथ भी काम कर रही है।

वैसे स्मार्टफोन में ऑप्टिकल जूम होना कोई नई बात नहीं है। उदाहरण के लिए, Pixel 7 Pro में ऑप्टिकल जूम के साथ 5x टेलीफोटो लेंस दिया गया है, और सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा पर 3x और 10x टेलीफोटो लेंस लगाता है। लेकिन इन सेटअपों के साथ समस्या यह है कि उन सटीक जगहों के बाहर, डिजिटल ज़ूम के कॉम्बिनेशन के साथ ज़ूम उस लेंस के ऑप्टिकल परफॉर्मेंस का एक हाइब्रिड बन जाता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
LG has developed a new zoom actuator, a camera component that moves the lens to change the focal length, for their new optical zoom camera. The company claimed that the actuator provides more precise and faster zooming capability. The camera module will also support OIS.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X