Meta ने लॉन्च किया Meta Quest Pro रिएलिटी हेडसेट, कीमत सुन लोगों ने कहा- यहां मजाक हो रहा है क्या ?

|
 Meta Quest Pro हुआ लॉन्च, कीमत सुन लोगों ने कहा पैसा मजाक है क्या?

Meta Quest Pro: पिछले कई महीनों से, मेटा एक नए वर्चुअल रियलिटी हेडसेट की झलक दिखा रहा है जो एक अलग टेक्नोलॉजी प्रदान करती है और कल हुए अपने वार्षिक डेवलपर्स सम्मेलन में, मेटा ने आधिकारिक तौर पर इस नए हेडसेट ( Meta Quest Pro ) को पेश किया।

 

Nokia T10 Tablet LTE कनेक्टिविटी के साथ कीमत है एक स्मार्टफोन से भी कमNokia T10 Tablet LTE कनेक्टिविटी के साथ कीमत है एक स्मार्टफोन से भी कम

मेटा क्वेस्ट प्रो ( Meta Quest Pro ) नामक हेडसेट, मेटावर्स में मेटा का अगला बड़ा (और बड़े पैमाने पर वित्त पोषित) कदम है - एक कंप्यूटिंग भविष्य इतना महत्वपूर्ण है, मार्क जुकरबर्ग ने कहा, कि उन्होंने इसके बाद कंपनी का नाम बदल दिया।

5G in iPhone: iPhone यूजर्स को 5G के लिए करना होगा थोड़ा और इंतजार5G in iPhone: iPhone यूजर्स को 5G के लिए करना होगा थोड़ा और इंतजार

Meta Quest Pro: Price

मेटा क्वेस्ट प्रो ( Meta Quest Pro ) को $1,500 डॉलर में लॉन्च किया गया है, जो मोटे तौर पर डिवाइस की कीमत 1 लाख 24 हजार रुपये है । साथ ही यह 25 अक्टूबर को खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।
अभी के लिए, वीआर हेडसेट चुनिंदा देशों में उपलब्ध होगा (जिसमें भारत शामिल नहीं है) जिन देशों में यह उपलब्ध होगा या होने वाला है वो देश है US और कनाडा, यूके में Argos and Currys, और फ्रांस में FNAC और Boulanger

5G स्पीड में Jio ने दी Airtel को पटखनी! दिल्ली एनसीआर में मिली 600Mbps की डाउनलोडिंग स्पीड5G स्पीड में Jio ने दी Airtel को पटखनी! दिल्ली एनसीआर में मिली 600Mbps की डाउनलोडिंग स्पीड

इच्छुक खरीदार डिवाइस को US, UK, कनाडा और फ्रांस में Amazon से प्री-ऑर्डर कर सकेंगे। कीमत की बात करें तो कीमत काफी ज्यादा है लेकिन कंपनी का कहना है कि यह वर्चुअल दुनिया की तस्वीर बदल सकती है. फेसबुक का नाम मेटा करने की घोषणा के दौरान ही इस डिवाइस को लेकर जकरबर्ग ने जानकारी दी थी।

Social Media Side Effects: आपसे ज्‍यादा कहीं Social Media की बाते तो नहीं मानता आपका बच्‍चा?Social Media Side Effects: आपसे ज्‍यादा कहीं Social Media की बाते तो नहीं मानता आपका बच्‍चा?

Meta Quest Pro Specifications, Features

  • Meta Quest Pro नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन XR2+ प्लेटफॉर्म द्वारा लेस है, जिसके बारे में कहा जाता है कि बेहतर हेडसेट 12GB रैम, 256GB स्टोरेज और 10 हाई-रेज सेंसर के साथ आता है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह कई तरह के इमर्सिव एक्सपीरियंस को बढ़ाने में मदद करता है।
  • Meta Quest Pro में दो एलसीडी डिस्प्ले शामिल है। कंपनी ने कहा, "हमारी कस्टम लोकल डिमिंग तकनीक, विशेष बैकलाइट हार्डवेयर और साथ में सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम द्वारा संचालित, 500 से अधिक व्यक्तिगत एलईडी ब्लॉक को नियंत्रित कर सकती है।
 

Google Pay ट्रांसक्शन हिस्ट्री मिनटों में करें हमेशा के लिए डिलीटGoogle Pay ट्रांसक्शन हिस्ट्री मिनटों में करें हमेशा के लिए डिलीट

Smart Gadgets Diwali Sale: जेब और आप दोनों होने वाले है खुश, इस दीवाली खरीदे ये स्मार्ट गैजेट्सSmart Gadgets Diwali Sale: जेब और आप दोनों होने वाले है खुश, इस दीवाली खरीदे ये स्मार्ट गैजेट्स

  • में टेक्स्ट पढ़ने से लेकर गेम खेलने तक सब कुछ बेहतर दिखता है। इसके अतिरिक्त, इसमें 25 प्रतिशत सुधार हुआ है।
  • Meta Quest Pro में हाई-रेज आउटवर्ड-फेसिंग कैमरों के साथ एक बिल्कुल नया सेंसर आर्किटेक्चर भी शामिल है जो 4X पिक्सल कैप्चर करता है। कंपनी का दावा है कि Meta Quest Pro के साथ, यूजर अपने वातावरण को पूरे रंग में देख सकते है।
  • Meta Quest Pro डिवाइस एक चार्जिंग डॉक और एक 45W USB-C पावर एडॉप्टर पैक करता है। इसमें आई ट्रैकिंग और नेचुरल फेशियल एक्सप्रेशंस की सुविधा है।

Diwali Sale: Amazon, Flipkart, Myntra या फिर Nykaa कौन दे रहा है बेस्ट डील्स, डिस्काउंट और ऑफर्सDiwali Sale: Amazon, Flipkart, Myntra या फिर Nykaa कौन दे रहा है बेस्ट डील्स, डिस्काउंट और ऑफर्स

कंपनी मिक्स्ड रिएलिटी पर शिफ्ट कर रही है फोकस

हेडसेट का लॉन्च मार्क जुकरबर्ग के लिए महत्वपूर्ण कदम है, जिन्होंने पिछले साल प्रोजेक्ट कोलंब्रिया नाम वाले डिवाइस से जुड़ी योजनाओं की घोषणा की थी।
इसके दरअसल, कई मायने निकाले जा रहे है। कुछ टेक विशेषज्ञों का कहना है कि कंपनी इसके साथ ही मेटावर्स में कंप्यूटिंग के अनुभव पर दोबारा फोकस करना चाहती है,और यही वजह है कि जकरबर्ग ने इसमें कई बिलियन डॉलर इसमें निवेश किये है।

Best Mobiles in India

English summary
Meta Quest Pro: For the past several months, Meta has been showing glimpses of a new virtual reality headset that offers a different technology, and at its annual developers conference yesterday, Meta officially unveiled the new headset (Meta Quest Pro). Presented. The headset, called the Meta Quest Pro 9, is Meta's next big (and massively funded) step into the metaverse.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X