Optoma ने लांच किया नया लेजर प्रोजेक्टर; बिजली की खपत करते हैं आधी, जानें फीचर

|
Optoma ने लांच किया नया लेजर प्रोजेक्टर; बिजली की खपत करते हैं आधी,

प्रोजेक्टर ब्रांड और डिस्प्ले प्रोडक्ट डिजाइनर ऑप्टोमा ने भारतीय बाजार के लिए अपने पर्यावरण के अनुकूल लेजर प्रोजेक्टर लॉन्च करने की घोषणा की है।

 

प्रोजेक्टर ZX350e, ZW350e, ZH350, AZX360ST, AZW360ST और AZH360ST की नई रेंज को पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इन प्रोजेक्टर की खास बात ये है की इनको किसी भी मौषम में इस्तेमाल किया जा सकता है।

Optoma laser projectors: कीमत

नए लॉन्च किए गए प्रोजेक्टर की कीमत सीमा 72,000 रुपये से शुरू होती है। ये प्रोजेक्टर अगले महीने से पूरे देश में बाजार में उपलब्ध होंगे।

Optoma laser projectors: फीचर्स

कंपनी के अनुसार, अन्य ब्रांडों की तुलना में प्रिंटर कम कार्बन फुटप्रिंट देते हैं। प्रोजेक्टर लेजर टेक्नोलॉजी और हाई पॉवर का दावा करते हैं। कंपनी का दावा है कि लैंप-आधारित प्रोजेक्टर की तुलना में ये प्रोजेक्टर लगभग आधी बिजली की खपत को बचा सकते हैं और लंबे इस्तेमाल के लिए कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में मदद करते हैं।

कंपनी का दावा है कि पारंपरिक लैंप-आधारित प्रोजेक्टर की तुलना में ऑप्टोमा लेजर प्रोजेक्टर की उम्र लंबी होती है। यह रखरखाव-मुक्त भी है यानी इसे आसानी से कहीं भी रखा जा सकता है। लेजर प्रोजेक्टर ऊर्जा और अतिरिक्त लागत बचाने में मदद करते हैं, इस बीच पारा प्रदूषण से बचते हैं।

Optoma WUXA Laser प्रोजेक्टर: स्पेसिफिकेशन

Optoma ने हाल ही में Infocomm 2022 में WUXA Laser ZU920TST नामक प्रोजेक्टर की एक नई सीरीज और एक ऑल-इन-वन FHDS130 सोलो एलईडी डिस्प्ले लॉन्च किया। प्रोजेक्टरों की नई सीरीज में Optoma ZU920T और ZU920TST ड्यूरा कोर हाई-ब्राइटनेस लेजर प्रोजेक्टर शामिल हैं।

 

पानी में भी नहीं होगा ख़राब

ऑप्टोमा ZU920T सीरीज़ एक 4K और HDR- अल्ट्रा-ब्राइट फिक्स्ड लेंस लेजर प्रोजेक्टर है। इस प्रोजेक्टर की खास बात ये है की आप इसे 24/7 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रोजेक्टर में धूल-और हल्के पानी की बूंदों से बचाने के लिए IP5X-प्रमाणित ऑप्टिकल इंजन है। कंपनी का दावा है कि ये ईको मोड में 30,000 घंटे तक मेंटेनेंस-फ्री प्रोजेक्शन टाइम दे सकते हैं। ऑप्टोमा ZU920T एक शॉर्ट-थ्रो प्रोजेक्टर है और 0.65:1 शॉर्ट थ्रो अनुपात के साथ आता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Optoma recently launched a new series of projectors called WUXA Laser ZU920TST and an All-in-One FHDS130 Solo LED display at Infocomm 2022.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X