Samsung Galaxy Book2 Pro हुआ लॉन्च; सिंगल चार्ज पर चलेगा 35 घंटे, इतनी है कीमत

|
Samsung Galaxy Book2 Pro हुआ लॉन्च; इतनी है कीमत

जब फोन और टैबलेट लॉन्च की बात आती है तो सैमसंग के लिए यह साल काफी व्यस्त रहा है। कंपनी ने गैलेक्सी S22 सीरीज़, गैलेक्सी Z फोल्ड 4 और गैलेक्सी टैब S8 सीरीज़ सहित कई कीमतों पर कई डिवाइस लॉन्च किए। कंपनी ने विभिन्न श्रेणियों में कई अन्य प्रोडक्ट भी लॉन्च किए। सैमसंग नए लैपटॉप के लॉन्च के साथ साल का अंत कर रहा है।

 

Samsung Galaxy Book2 Pro हुआ लॉन्च

कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी बुक2 प्रो 360 लॉन्च किया है। अब आप सोच रहे होंगे कि क्या लैपटॉप इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और आप सही हैं। कंपनी ने फरवरी 2022 में इंटेल 12वीं पीढ़ी के प्रोसेसर के साथ गैलेक्सी बुक 2 प्रो 360 लॉन्च किया था। कंपनी ने अब क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एसओसी के साथ लैपटॉप का एक और वेरिएंट लॉन्च किया है।

Samsung Galaxy Book2 Pro का प्रोसेसर

नए सैमसंग गैलेक्सी बुक 2 प्रो 360 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8सीएक्स जेन 3 चिपसेट है। यह विंडोज-ऑन-एआरएम उपकरणों के लिए पहला 5एनएम-आधारित एसओसी है। चिपसेट नया नहीं है क्योंकि यह काफी समय से उपलब्ध है। स्नैपड्रैगन 8सीएक्स जेन 3 के बारे में दावा किया गया है कि यह 85 प्रतिशत बेहतर मल्टी-कोर सीपीयू प्रदर्शन और 60 प्रतिशत बेहतर जीपीयू प्रदर्शन प्रदान करता है। बाकी हार्डवेयर Intel 12th gen चिपसेट वाले ही हैं।

Samsung Galaxy Book2 Pro की स्पेसिफिकेशन्स

अतिरिक्त कीमत पर यूजर्स को बिल्ट-इन 5जी और वाई-फाई 6ई सपोर्ट के साथ बेहतर कनेक्टिविटी मिलती है। कहा जा रहा है कि, सैमसंग ने पुष्टि नहीं की है कि स्नैपड्रैगन-पॉवर्ड गैलेक्सी बुक2 प्रो जल्द ही भारत में आ रहा है या नहीं। 2-इन-1 लैपटॉप में 13.3 इंच की स्क्रीन है। AMOLED डिस्प्ले 360 डिग्री फ्लिप कर सकता है और टैबलेट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह सैमसंग के एस पेन को भी सपोर्ट करता है। स्क्रीन में 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस भी है।

 

Samsung Galaxy Book2 Pro के फीचर

लैपटॉप में इंटेल वेरिएंट की तुलना में लगभग दोगुनी बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है। सैमसंग का दावा है कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन से चलने वाला वेरिएंट 35 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर करता है। इसकी तुलना में, इंटेल वेरिएंट को एक बार चार्ज करने पर 21 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है। लैपटॉप में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिमी हेडफोन जैक आदि सहित कई पोर्ट हैं। गैलेक्सी बुक2 प्रो 360 का वजन लगभग 1.04 किलोग्राम है और यह 11.5 मिमी मोटा है। यह विंडोज 11 को बॉक्स से बाहर बूट करता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Samsung is ending the year with the launch of a new laptop. The company has launched the Samsung Galaxy Book2 Pro 360.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X