Samsung कर रहा है नए आईपैड में स्पेशल OLED पेनल्स पर काम

|
Samsung कर रहा है नए आईपैड में स्पेशल OLED पेनल्स पर काम

सैमसंग ने साफ तौर पर विशेष OLED पैनल के विकास को प्राथमिकता दे रहा है जो 2024 में कुछ iPad मॉडल में उपयोग किए जाएंगे। सैममोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, टू-स्टैक टेंडेम ओएलईडी पैनल का विकास कर रहा है। ये पैनल कुछ Apple Macs में भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं। टू-स्टैक टेंडेम ओएलईडी पैनल में एक के बजाय पिक्सेल की दो परतें शामिल हैं और यह हाइब्रिड टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन, टैबलेट, स्मार्टवॉच, टीवी और लैपटॉप में उपयोग किए जाने वाले मौजूदा OLED पैनल की तुलना में ज्यादा ब्राइटनेस और लॉन्ग लाइफ प्रदान करेगी।

 

Christmas Gift 2022: इस क्रिसमस ये कूल गैजेट्स देकर अपनों को करें खुशChristmas Gift 2022: इस क्रिसमस ये कूल गैजेट्स देकर अपनों को करें खुश

सैमसंग ने डिस्प्ले के फुल-कट OLED बनाना किए बंद

आपको बता दें OLED पैनल कि सेल्फ लाइफ छोटी होती है और बर्न-इन समस्याएँ होती हैं, और Apple उन मुद्दों को नए पैनल के साथ हल करना चाहता है। Apple द्वारा उपयोग किए जाने वाले दो-स्टैक OLED पैनल फुल-कट OLED पैनल की तुलना में कम उन्नत हैं। व्यावसायिक दृष्टिकोण से, कंपनी को भविष्य में अधिक मांग वाले पैनल विकसित करने चाहिए। इसलिए, सैमसंग डिस्प्ले ने फुल-कट OLED स्क्रीन विकसित करना बंद कर दिया है।

ब्लूटूथ कॉलिंग और 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स के साथ भारत में लॉन्च हुई boAt Wave Electra स्मार्टवॉचब्लूटूथ कॉलिंग और 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स के साथ भारत में लॉन्च हुई boAt Wave Electra स्मार्टवॉच

सैमसंग पहली Apple वॉच के बाद से ही Apple को OLED पैनल सप्लाई कर रहा है। उसके बाद, उसने आईफ़ोन के लिए ओएलईडी पैनल की आपूर्ति बढ़ा दी, रिपोर्ट में कहा गया है। जैसा कि Apple अधिक iPhone को चीन से भारत में लाने की योजना बना रहा है। CNBC ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा, "अमेरिका-चीन संबंधों में खटास और चीन के कोविड क्रैकडाउन स्नारल सप्लाई चेन के रूप में देश में कुछ आईपैड निर्माण का पता लगाने के बारे में ऐप्पल ने भारतीय अधिकारियों से बात की है।"

स्मार्ट टॉयलेट के अंदर LED लाइट और एलेक्सा, क्या हो सकती है इसकी कीमतस्मार्ट टॉयलेट के अंदर LED लाइट और एलेक्सा, क्या हो सकती है इसकी कीमत

Apple iPad निर्माण को भारत में मैन्युफैक्चरिंग करने की योजना बना रहा है क्योंकि कंपनी चीन के बाहर अपने विनिर्माण का 30 प्रतिशत तक मैन्युफैक्चरिंग करना चाहती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी तक कोई ठोस योजना नहीं बनाई गई है, "लेकिन अगर प्रयास सफल रहा, तो यह होकर रहेगा।

CMR के अनुसार, भारत में, Apple iPads ने सेकंड क्वार्टर (Q2) में भारत में 34 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की और कंपनी ने देश में 0.2 मिलियन से अधिक डिवाइस बेचे।

एक ऐसी वाशिंग मशीन जिसकी कीमत है कम पर फीचर्स है काफी दमएक ऐसी वाशिंग मशीन जिसकी कीमत है कम पर फीचर्स है काफी दम

 
Best Mobiles in India

English summary
Samsung is apparently prioritizing the development of specialized OLED panels that will be used in some iPad models in 2024. As reported by SamMobile, Two-Stack is developing Tandem OLED panels. These panels can also be used on some Apple Macs. Two-stack tandem OLED panels include two layers of pixels instead of one.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X