2022 में लॉन्च हुई स्मार्टवॉच की कीमत 5000 रुपये से भी कम,सभी हैं बेस्ट

|
2022 में लॉन्च हुई बेस्ट स्मार्टवॉच की कीमत 5000 रुपये से भी कम

भारतीय स्मार्टवॉच मार्केट में तेजी देखी जा रही है। नवंबर में रिसर्च फर्म, काउंटरपॉइंट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत में 2022 में स्मार्टवॉच यूजर की संख्या सबसे ज्यादा है, और यह नंबर अगले साल और बढ़ सकती है। तेज ग्रोथ के कई कारण हैं, लेकिन सबसे बड़ी बात इनकी कीमत है। कुछ साल पहले तक, ज्यादातर स्मार्टवॉच की कीमत 10,000 रुपये से ज्यादा थी, और यूजर को किफायती स्मार्ट बैंड या फिटनेस ट्रैकर्स के लिए रुकना पड़ता था। पिछले कुछ सालो में, नॉइज और फायर-बोल्ट जैसे ब्रांडों ने मार्केट में क्रांति ला दी है, Xiaomi और OnePlus जैसे बड़े ब्रांडों को अपनी स्ट्रेटेजी पर दोबारा से सोचने पर मजबूर कर दिया, जिसके बाद 5,000 रुपये के तहत कई घड़ियों को लॉन्च किया गया।

 

5,000 रुपये से कम कीमत की स्मार्टवॉच फीचर से भरपूर हैं, और ऐसा लगता है कि वे आसानी से हाई-एंड वॉच जैसे कि ऐप्पल वॉच या गैलेक्सी वॉच सीरीज से मुकाबला कर सकती हैं। इस सेगमेंट में ज्यादातर स्मार्टवॉच गलत हेल्थ डेटा प्रोवाइट करती हैं, हालांकि कंपनियों का कहना है कि यूजर्स को रेफरेंस के लिए आंकड़े लेने चाहिए। ज्यादातर बजट स्मार्टवॉच ऑटोमैटिक तरीके से वर्कआउट मोड का पता नहीं लगा सकती हैं, और आपको हेल्थ मेट्रिक्स का पता नहीं चल पाता है जैसा कि हम Apple Watches, Fitbits और Garmin स्मार्टवॉच के साथ करते हैं। चलिए जानते हैं कुछ बेहतरिन वॉच के बारे में।

Oneplus nord watch

OnePlus ने इस साल भारत में अपनी पहली नॉर्ड-सीरीज़ वॉच पेश की है। 4,999 रुपये की कीमत के साथ यह मार्केट में सबसे ज्यादा वैल्यू-फॉर-मनी स्मार्टवॉच में से एक है और यह एक शानदार डिस्प्ले के साथ आती है, इसमें AMOLED पैनल, स्पोर्ट्स मोड, 10 दिन की बैटरी, SpO2, हार्ट रेट, स्ट्रेस मॉनिटर और पीरियड ट्रैकर शामिल हैं।

 
2022 में लॉन्च हुई बेस्ट स्मार्टवॉच की कीमत 5000 रुपये से भी कम

Realme watch 3

अगर लुक्स आपकी प्राथमिकता है, तो रियलमी वॉच 3 लेने करने के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। कुछ मायनों में, यह Apple वॉच के जैसे ही दिखता है। रियलमी वॉच 3 आईफोन के साथ भी बहुत अच्छी तरह से काम करती है, और यूजर्स वॉच और आईफोन को ब्लूटूथ से कनेक्ट करने के बाद सीधे कॉल ले सकते हैं। कंपनी 7 दिन की बैटरी का दावा करती है। भारत में इसकी कीमत 3,499 रुपये है।

Amazfit Bip 3

अमेजफिट जीटीएस सीरीज के तहत कुछ रिमार्केबल स्मार्टवॉच लॉन्च करता रहा है; हालाँकि, जिनकी कीमत 10,000 रुपये से ज्यादा है। इसकी Bip सीरीज़ बजट ऑप्शन की तलाश कर रहे कस्टमर के बीच पॉपुलर है, Amazfit Bip 3 ने इस साल हमें इफ़ेक्ट किया। वॉच एक आरामदायक फिट प्रोवाइट करती है और यह लगभग सटीक हेल्थ डेटा प्रोवाइट करने वाले डिवाइस में से एक है। Amazfit Bip 3 की भारत में कीमत 3,499 रुपये है।

Redmi Watch 2 Lite

Xiaomi के भारत में कई स्मार्ट बैंड हैं, लेकिन इसके सब-ब्रांड Redmi ने इस साल की शुरुआत में Redmi Watch 2 Lite नाम से एक स्मार्टवॉच फिटनेस बैंड लॉन्च किया था। यह एक SpO2 ट्रैकर, स्ट्रेस मॉनिटर और नींद की निगरानी, ​​​​5ATM वाटर प्रूफ, 120+ वॉच फेस और एक पीरियड ट्रैकर शामिल हैं। यह कई कलर ऑप्शन में भी आता है। भारत में इसकी कीमत 3,499 रुपये है।

 
Best Mobiles in India

English summary
India will have the highest number of smartwatch users in 2022, and this number could increase further next year. There are many reasons for the rapid growth, but the biggest one is their cost. Till a few years ago, most smartwatches cost more than Rs 10,000, and users had to settle for affordable smart bands or fitness trackers.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X