इन 7 स्मार्टवॉच की स्मार्टनेस कर देगी हैरान!

Written By:

जब से स्‍मार्टफोन आएं हैं तब से लोगों ने घड़ी पहनना ही बंद कर दिया है। ऐसे में लोगों की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए स्‍मार्टवॉच को मार्केट में लांच कर दिया गया। पिछले कुछ समय से कई कम्‍पनियों ने मार्केट में यूजर्स के लिए स्‍मार्टवॉच को उतारा, जोकि हाई-फाई टेकनीक को सपोर्ट करती हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ स्‍मार्टवॉच के बारे में:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

इस वॉच की कीमत, 25,990 रूपए है। यह आधुनिक समय में सबसे लोकप्रिय स्‍मार्टवॉच है जिसे हर कोई अपनी कलाई पर बांधना चाहता है। यह एल्‍युमिनियम की बॉडी से बनी हुई है और वॉटरप्रुफ है जिसमें लाइट सेंसर, स्‍पीकर, माईक्रोफोन, हार्टरेट सेंसर, वाई-फाई और एनएफसी है।

#2

इसकी शुरूआत 20,500 रूपए से होती है। राउंड लुक वाली यह सुपर वॉच, देखने में काफी क्‍लासी है और इसके फीचर्स भी काफी स्‍मार्ट टेकनीक को सपोर्ट करते हैं। इसे एंड्रायड 4.4, 1.5 जीबी रैम वाले फोन के साथ आराम से कम्‍पेटिबल किया जा सकता है, जिसके लिए एक फ्री एप की मदद लेनी पड़ती है। इस घड़ी में 1 गीगाहर्ट्ज का प्रोसेसर है और 512 एमबी रैम व 4जीबी स्‍टोरेज है। साथ ही इसमें वाई-फाई, ब्‍लूटूथ और एनएफसी के साथ हार्ट रेट ट्रैकर की सुविधा भी दी गई है।

#3

इसकी कीमत 22,999 रूपए है जिसमें 512 एमबी रैम के साथ 4जीबी स्‍टोरेज और क्‍वाड कोर स्‍नैपड्रेगन 400 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें ब्‍लूटूथ कनेक्टिीविटी और वाई-फाई की सुविधा भी है। साथ ही हार्ट रेट सेंसर भी दिया गया है।

#4

11,999 रूपए की कीमत वाली यह स्‍मार्टवॉच दो साइज में आई है, 1.45 इंच और 1.63 इंच में आने वाली यह घड़ी, क्‍वाड-कोर स्‍नैपड्रेन 400 प्रोसेसर, 512 एमबी रैम और 4जीबी स्‍टोरेज को सपोर्ट करती है और इसमें मैग्‍नेटिक चार्जर दिया गया है।
फोन ढूंढने, फोन अनलॉक करने और फोन भूल जाने की चेतावनी देने जैसी खास सुविधाएं इसमें दी गई हैं। अगर आप इसे अपना पीए बोलें तो गलत नहीं होगा।

#5

इस स्‍मार्टवॉच की कीमत, 21,235 रूपए है जो भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रही है। इसका स्‍क्रीन साइज, 1.3 इंच है और यह घड़ी, क्‍वाड-कोर स्‍नैपड्रेन 400 प्रोसेसर, 512 एमबी रैम और 4जीबी स्‍टोरेज को सपोर्ट करती है। पल्‍सरेट और हार्टरेट के लिए भी इसमें अच्‍छा फीचर दिया गया है।

#6

19,999 रूपए की कीमत वाली यह घड़ी, मोटो के द्वारा भारत में लांच की गई। इसका मुख्‍य उद्देश्‍य, यूजर्स को फिट बनाएं रखने में मदद करना है। मैपमायरन, स्‍ट्रावा और गूगल फिट जैसी सुविधाएं इसमें दी गई हैं। 1.37 इंच का डिस्‍प्‍ले भी इसमें है। साथ ही यह घड़ी, क्‍वाड-कोर स्‍नैपड्रेन 400 प्रोसेसर, 512 एमबी रैम और 4जीबी स्‍टोरेज को सपोर्ट करती है और इसमें 300 एमएचए की बैट्री भी है। वाई-फाई और ब्‍लूटूथ जैसे बेसिक फीचर भी इसमें दिए गए हैं।

#7

पेब्‍बल ने हाल ही में इसे लांच किया है और इसकी कीमत, 15,999 रूपए है। इसकी बैट्री 10 दिन तक बिना चार्ज किए चल सकती है और यही इसकी सबसे खास बात है। स्लिम कर्व डिजाइन वाली यह स्‍मार्टघड़ी, एलईडी बैकलाइट के साथ कलर ई-पेपर डिस्‍प्‍ले पर उपलब्‍ध है।
इसकी बॉडी स्‍टील की बनी हुई है और इसमें 2.5डी का कर्व किया हुआ ग्‍लास लगा है जिस पर 22मिमी. का लेदर लगा है। एंड्रायड या आई ओएस के साथ यह कनेक्‍ट हो जाती है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
These 7 hottest smartwatches are available in India.
Please Wait while comments are loading...
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
Opinion Poll

Social Counting