अगर खरीद रहे हैं ऑनलाइन सेक्स गैजेट, तो ध्यान रखें ये बातें !

Written By:

इंडिया उन देशों में शामिल है, जो तकनीकी रूप से काफी आगे निकल चुके हैं, लेकिन कई बातें अभी भी टैबू हैं। इनमें से एक है सेक्स गैजेट। भारत में अभी भी विदेशों की तरह सेक्स गैजेट या टॉयज के स्टोर अबेलेवल नहीं है। इसे मंगाने के लिए लोगों को ऑनलाइन वेबसाइट का सहारा लेना पड़ता है।

अगर खरीद रहे हैं ऑनलाइन सेक्स गैजेट, तो ध्यान रखें ये बातें !

इंडिया में इन प्रॉडक्ट का ऑनलाइन मार्केट ज्यादा पॉपुलर और सक्सेसफुल है। masalatoys.com या imbesharam.com जैसी वेबसाइट से यूजर्स घर बैठे सेक्स गैजेट मंगा सकते हैं। हालांकि ये गैजेट ऑर्डर के समय यूजर्स की छोटी सी गलती की वजह से कई बार उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है। यहां हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें ध्यान रखकर आप सेक्स गैजेट ऑर्डर कर सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

ब्लॉग्स-

यूजर्स को सेक्स टॉय या गैजेट मंगाने के पहले इससे जुड़े ब्लॉग्स को पढ़ लेना चाहिए। मार्केट में कई डिजाइन के प्रॉडक्ट मौजूद हैं, लेकिन हर यूजर के लिए वह उपयोगी नहीं हो सकते हैं, इसीलिए ब्लॉग में आपके इस तरह के कंफ्यूजन खत्म हो जाएंगे। इनमें आपको इन गैजेट को यूज करने से लेकर इनके पॉजिटिव और नेगेटिव इफेक्ट से लेकर इन्हें यूज करने के तरीके आदि की जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा यहां आपको सेक्स गैजेट के रिव्यू और आपके कई सवालों के जवाब भी मिल जाएंगे।

सेफ ऑनलाइन साइट-

इन गैजेट का ऑनलाइन ऑर्डर देने के लिए सुरक्षित वेबसाइट पर ही ऑर्डर दें। कई साइट कैश ऑन डिलिवरी का ऑप्शन नहीं देती हैं और ऑर्डर प्लेस करने के बाद यूजर के पास वो प्रॉडक्ट नहीं पहुंचता है, जिसके लिए उन्होंने पैसे खर्च किए थे। इससे बचने के लिए सेफ वेबसाइट पर ही ऑर्डर दें। इंडिया में सेक्स गैजेट ऑर्डर करने के लिए masalatoys.com, imbesharam.com और sextoyindia.com जैसी वेबसाइट से ये प्रॉडक्ट खरीदे जा सकते हैं।

बॉडी सेफ मटेरियल-

इस समय मार्केट में कई तरह के सेक्स गैजेट और टॉय मौजूद हैं। इनमें से कई गैजेट ह्यूमन बॉडी के लिए सेफ नहीं होते हैं, लेकिन उन्हें सेफ लेवल के साथ पेश किया जाता है। खुद को इस तरह की परेशानी से बचाने के लिए सबसे पहले उस टॉय या गैजेट में यूज किए गए मटेरियल के बारे में जानें। क्या वह गैजेट सिलिकॉन से बनाया गया है या कोई और मटेरियल यूज किया गया है। 100% सिलिकॉन से बना सेक्स गैजेट बेस्ट क्वालिटी गैजेट माना जाता है। हालांकि कई बार सस्ते गैजेट में सिलिकॉन के साथ दूसरे मटेरियल की मिलावट कर दी जाती है। ऑर्डर करने के पहले सिलिकॉन परसेंट चैक कर लें।

शिपिंग और रिटर्न पॉलिसी-

किसी भी साइट से गैजेट ऑर्डर करने के पहले उसकी शिपिंग पॉलिसी के बारे में सावधानी से पूरी तरह जान लें। कई वेबसाइट इन प्रॉडक्ट की शिपिंग कोस्ट प्रॉडक्ट की कीमत के बराबर ही चार्ज करती हैं। गैजेट के शिपिंग चार्ज का कंपेरिजन दूसरी साइट पर कर पता कर सकते हैं कि कहा शिपिंग चार्ज ज्यादा लिया जा रहा है। इसके अलावा रिटर्न पॉलिसी भी ध्यान से चैक कर लें।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
before Buy a Sex Toys or gadget Online these Things you should keep in mind.
Please Wait while comments are loading...
  आधार को बैंक खाते या मोबाइल से लिंक करवे वक्त रखें ये सावधानी, वरना खाता हो जाएगा खाली
आधार को बैंक खाते या मोबाइल से लिंक करवे वक्त रखें ये सावधानी, वरना खाता हो जाएगा खाली
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
Opinion Poll

Social Counting