अगर वॉचेस पहनने के हैं शौकीन, तो आपके लिए है खुशखबरी

Written By:

क्या आप वियरेबल डिवाइस और वॉचेस पहनने के शौकीन हैं ? अगर हां, तो ये आपके लिए अच्छी खबर है। हाल ही में जारी अंतरराष्ट्रीय डाटा कारपोरेशन (International Data Corporation) की रिपोर्ट के अनुसार, Wearables मार्केट तेजी से बढ़ रहा है और 2021 तक इस आंकड़े के दोगुने यानी 240.1 मिलियन होने की उम्मीद है। वियरेबल डिवाइस में स्मार्टवॉचेस की डिमांड प्रमुखता से बढ़ रही है।

अगर वॉचेस पहनने के हैं शौकीन, तो आपके लिए है खुशखबरी

आईडीसी के मुताबिक, वेंडर्स ने इस साल लगभग 125.5-मिलियन Wearables डिवाइस को शिप किया है। पिछली साल 2016 के 104.3 मिलियन आंकड़े के मुकाबले इस साल 2017 में इस मार्केट में 20.4 फीसदी की वृद्धि हुई है। Wearables मार्केट में हर साल 18.2 फीसदी की वृद्धि देखी जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि 2021 तक ये मार्केट दोगुना होकर 240.1 मिलियन तक पहुंच चुका होगा।

अगर वियरेबल डिवाइस की बात करें, तो इसमें वॉचेस सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं। वॉचेस में भी इस समय दो कैटेगरी हैं, जिनमें से बेसिक वॉच हमेशा से ही डिमांड में रही हैं। इसके अलावा अगर बात स्मार्टवॉच की करें, जिनमें जिनमें थर्ड पार्टी ऐप्स चलती हैं, जैसे एप्पल वॉच, सैमसंग गियर, और अन्य सभी एंड्राइड वियर डिवाइस की तो मार्केट में इनकी बिक्री तेजी से बढ़ती जा रही है।

IDC की Wearables टीम के रिसर्च मैनेजर T. Llamas ने कहा कि Wearables मार्केट अब एक नए फेज में अपने कदम रख रही है। रिपोर्ट में ये भी सामने आया कि 2019 तक स्मार्टवॉचेस की सेल्स में बड़ी बढ़ोत्तरी होने वाली है। इसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि सेलुलर कनेक्टिविटी इस समय तक और अधिक बेहतर हो जायेगी।



English summary
The wearable market has been growing steadily over the past couple years nd now according to a new report from IDC the wearable market is set to double by 2021.
Please Wait while comments are loading...
दिवाली पर युसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, लोगों ने की तारीफ
दिवाली पर युसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, लोगों ने की तारीफ
Video: 78 ओवर में 4 रन भी नहीं बना पाई पाकिस्तानी टीम, खड़ा हुआ नया विवाद
Video: 78 ओवर में 4 रन भी नहीं बना पाई पाकिस्तानी टीम, खड़ा हुआ नया विवाद
Opinion Poll

Social Counting