Whatsapp ला रही है Kept Messages का फीचर, अब गायब होने के बाद भी दिखेंगे Messages

|

Whatsapp Disappearing Messages : Whatsapp आए दिन कोई ना कोई new feature ताता रहता है. ताकि Whatsapp users को बेहतर अनुभव कराया जा सके. इस बार Whatsapp एक नया फीचर (feature) ला रही है जिसमें यूजर्स के गायब हो रहे मैसेज (disappearing messages) को कभी भी देखा जा सकेगा. इससे पहले users 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन तक के समय सीमा में मैसज डिलीट कर सकता था. लेकिन इस फीचर के बाद मैसेज डिलीट नहीं होगा.

 
Whatsapp ला रही है Kept Messages का फीचर, अब गायब होने के बाद भी...

What is the Whatsapp Keep Messages feature?

जब आप किसी चैट में डिसअपीयरिंग मैसेज (Disappearing message) की सुविधा को ऑन करते हैं, तो आपके द्वारा चुनी गई समय सीमा के बाद सभी टेक्स्ट, फोटो, वीडियो, डाक्यूमेंट्स (text, photos, videos, documents) हटा दिए जाते हैं. Kept Messages आपके लिए कुछ फ्लेक्सिबिलिटी लाता है. यहां तक ​​कि डिसएपीयरिंग मैसेज फीचर के साथ चैट में भी ऐसे टेक्स्ट होते हैं जिन्हें बनाए रखने की जरूरत होती है. यह एक महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट, टेक्स्ट या किसी प्रकार का मीडिया भी हो सकता है. यदि आप किसी मैसेज को Keep रखते हैं, तो वो मैसेज archive में या एक bookmark की तरह ट्रांसफर हो जाएगा जो गायब होने वाली डिसअपीयरिंग चैट (Disappearing chat) में से डिलीट नहीं होगा.

Whatsapp ला रही है Kept Messages का फीचर, अब गायब होने के बाद भी...

WhatsApp Disappearing messages

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp Disappearing messages के Kept Messages फीचर्स पर काम कर रही है. इस फीचर से मैसज को डिसअपीयरिंग करने के बाद भी देखने का विकल्प मिलेगा. कंपनी इस नए फीचर को android, ios के साथ whatsapp desktop वर्जन के लिए भी जारी करेगी. इस फीचर के अपडेट के बाद यूजर डिसअपीयरिंग मोड (disappearing mode) के दौरान आए गए messages को डिलीट होने के बाद भी देखा जा सकेगा. Whatsapp का Kept Messages फीचर फिलहाल अपने डेवलपमेंट मोड में है, इसलिए इसमें और भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

Whatsapp Unread Chats Filter

Whatsapp को अपने बीटा वर्जन (beta version) पर एक और नए 'अनरीड फिल्टर' (unread filter) की टेस्टिंग करते हुए पाया गया है. Kept Messages फीचर के development stage पर नहीं है. इसकी टेस्टिंग चल रही है. कीवर्ड की खोज करते समय यह सुविधा आपको read messages को unread messages से अलग करने की अनुमति मिलती है. इससे यूजर्स के लिए उन संदेशों को देखना बहुत आसान हो जाएगा, जिन्हें उन्होंने missed कर दिया है और ऐसी कई सूचनाएं हैं जिन पर वे शामिल नहीं हो पाए हैं.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Whatsapp is bringing a new feature in which the disappearing messages of users can be seen at any time. Earlier, users could delete messages within a time limit of 24 hours, 7 days and up to 90 days. But after this feature the message will not be deleted.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X