क्या JioBook होगा सबसे सस्ता लैपटॉप, डिटेल्स हुई लीक

|

रिलायंस जियो (Reliance Jio) जो पिछले काफी समय से एक सस्ते लैपटॉप (JioBook) लॉन्च करने के लिए कहा जा रहा था। इसको लेकर अभी एक नया अपडेट आया है जिसमें कई अनुमानित फीचर्स की जानकारी सामने आई है। JioPhone Next के बाद अब जियोबुक भी भारत भर में सबसे सस्ते लैपटॉप के लिए जाना जा सकता हैं। यह JioBook लैपटॉप सबसे सस्ते लैपटॉप में से एक हो सकता हैं। तो आइये जानते है रिलायंस जियो के अपकमिंग JioBook (जियोबुक लैपटॉप) के बारे में विस्तार से, और जानेंगे कि इसकी कीमत कितनी होगी और क्या-क्या फीचर्स मिलेंगे।

 
क्या JioBook होगा सबसे सस्ता लैपटॉप, डिटेल्स हुई लीक

रिलायंस जियो जल्द लॉन्च करेगा सबसे सस्ता JioBook लैपटॉप

जानकारी के लिए आपको बता दें कि लैपटॉप पहले ही गीकबेंच बेंचमार्किंग साइट पर देखा गया है और इसे बीआईएस पर भी देखा गया था। इसके अलावा, आगामी लैपटॉप से ​​संबंधित हार्डवेयर डॉक्यूमेंट भी ऑनलाइन देखे गए हैं। इससे मालूम होता है कि JioBook लैपटॉप भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है।

5000mAh की बैटरी के साथ आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन, जिनपर मिल रही है 29% तक की छूट5000mAh की बैटरी के साथ आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन, जिनपर मिल रही है 29% तक की छूट

वहीं आपको बता दें कि Jio ने अपने सभी डिवाइसों JioPhone, JioPhone 2 और JioPhone Next को RIL की AGM में लॉन्च किया है। तो अब देखा जाएगा कि लैपटॉप को पहले लॉन्च किया जाएगा या फिर AGM में।

सिर्फ 1 मोबाइल नंबर पर प्राप्त करें पूरे परिवार का आधार पीवीसी कार्ड, यहाँ जानें स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेससिर्फ 1 मोबाइल नंबर पर प्राप्त करें पूरे परिवार का आधार पीवीसी कार्ड, यहाँ जानें स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

क्या JioBook होगा सबसे सस्ता लैपटॉप, डिटेल्स हुई लीक

JioBook के स्पेसिफिकेशन्स

अब बात आती है स्पेसिफिकेशंस की तो, अपकमिंग JioBook लैपटॉप के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की काफी जानकारी सामने आई है। XDA Developers की एक रिपोर्ट के JioBook लैपटॉप 1366×768 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ आ सकता है। लेकिन कंपनी की तरफ से ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आयी है।

सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2022: जानें तारीख, समय, लाइव स्ट्रीमिंग, और ये प्रोडक्ट होंगे लॉन्चसैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2022: जानें तारीख, समय, लाइव स्ट्रीमिंग, और ये प्रोडक्ट होंगे लॉन्च

इसके अलावा, यह 2GB LPDDR4X RAM के साथ आ सकता है, जो कि 32GB eMMC स्टोरेज के साथ आ सकता है। जबकि दूसरा स्टोरेज वेरिएंट 4GB LPDDR4X RAM और 64GB eMMC 5.1 स्टोरेज वाला हो सकता है।

कनेक्टिविटी की बात करें, तो JioBook एक HDMI कनेक्टर, 2.4GHz और 5GHz फ्रीक्वेंसी के सपोर्ट के साथ डुअल बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ, एक थ्री-एक्सिस एक्सेलेरोमीटर और एक क्वालकॉम ऑडियो चिप के साथ आ सकता है।

 

Amazon पर 1 आसान से सवाल का जवाब देकर जीतें iPhone 13, सही जवाब यहाँ देखेंAmazon पर 1 आसान से सवाल का जवाब देकर जीतें iPhone 13, सही जवाब यहाँ देखें

जबकि अगर चिपसेट और ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो, पिछले साल की एक रिपोर्ट के अनुसार JioBook लैपटॉप को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट द्वारा संचालित किया जा सकता है और यह Android OS के एक कस्टमाइज्ड वर्जन पर चलता है जिसे JioOS कहा जाता है। हालाँकि, इस साल की एक रिपोर्ट के मुताबिक लैपटॉप एक इंटेल प्रोसेसर द्वारा संचालित हो सकता है और यह विंडोज 10 ओएस पर चलता है।

संकट में मार्क जुकरबर्ग, जल्द ही बंद हो सकते हैं Instagram और Facebook, यह है वजहसंकट में मार्क जुकरबर्ग, जल्द ही बंद हो सकते हैं Instagram और Facebook, यह है वजह

लेकिन जब तक आधिकारिक तौर पर कोई स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी सामने नहीं आ जाती तब तक अफवाहें आती रहेगी लेकिन उम्मीद यही है कि JioBook लैपटॉप जल्द ही लॉन्च हो सकता है।

सावधान! सिर्फ 5 रुपये में यहाँ बेचा जाता है लोगों का पर्सनल डेटा, आप भी हो जाएं सतर्कसावधान! सिर्फ 5 रुपये में यहाँ बेचा जाता है लोगों का पर्सनल डेटा, आप भी हो जाएं सतर्क

JioBook की भारत में अनुमानित कीमत

आगामी JioBook लैपटॉप की कीमत के बारे में अभी कुछ ज्यादा जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन संभव है कि JioBook की कीमत 30,000 रुपये से 40,000 रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि कुछ एक्सपर्ट का यह भी मानना है कि कीमत इससे भी कम होगी और यह सबसे सस्ता लैपटॉप होगा जैसे जियोफोन नैक्सट ने दुनियभार में पहचान बनाई है। तो अधिक जानकारी के लिए Gizbot Hindi पर जुड़े रहें, हम आपको जियोबुक के बारे में लेटेस्ट खबरें देते रहेंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
Will JioBook Laptop be the cheapest laptop, details leaked

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X