Realme और Redmi के 5 बजट स्मार्टफोन, जिससे हर गेम खेलना होगा आसान

|

अगर आप गेम खेलने के शौकिन हैं और किसी कम दाम वाले बजट फोन को ही खरीदकर उसमें गेम खेलना चाहते हैं, तो आपको ये आर्टिकल पढ़ना चाहिए। दरअसल, हम अपने इस आर्टिकल में आपको उन 5 स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहा है, जिनके दाम तो काफी कम हैं, लेकिन गेमिंग के लिए ये फोन बजट रेंज के बाकी स्मार्टफोन्स से काफी अच्छे साबित होंगे। आइए हम आपको इन फोन के बारे में बताते हैं।

Realme और Redmi के 5 बजट स्मार्टफोन, जिससे हर गेम खेलना होगा आसान

 

Realme Narzo 10A

इस लिस्ट में पहला नाम Realme Narzo 10A का है। इस फोन की भी कीमत तो कम है लेकिन ये भ हेवी गेम्स का लोड ले सकता है और आपको एक अच्छी गेमिंग फैसिलिटी का आनंद दे सकता है। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की डिस्प्ले दी है जो आई प्रोटेक्शन यानि आंखो की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इस ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 89.8% है।

इस फोन में कंपनी ने MediaTek Helio G70 प्रोसेसर दिया है। कंपनी का कहना है कि इस प्राइस सेगमेंट में इस फोन का प्रोसेसर सबसे अच्छा है। इसके अलावा इस फोन के चिपसेट में कंपनी ने पबजी की हाई ग्राफिक्स सेटिंग बाय डिफॉल्ट यानि पहले से ही सेट करके दी है। कंपनी का दावा है कि यूज़र्स इस फोन में गेमिंग का काफी अच्छा अनुभव करेंगे। इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी है, जो रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी है। इस फोन में कंपनी ने एक ही वेरिएंट पेश किया है। ये 3 जीबी रैम और 32 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन की कीमत 8,499 रुपए है।

Redmi 9

ये इस लिस्ट में दूसरा नया फोन का नाम है, जिसे कुछ दिन पहले ही भारतीय मार्केट में पेश किया गया है। इस फोन की कीमत है लेकिन आप इस फोन में किसी भी गेम को खेलने का आनंद ले सकते हैं। इस फोन में आप पबजी जैसे हेवी गेम को भी खेल सकते हैं। हालांकि चीनी गेम पबजी को अब भारत में बैन कर दिया गया है।

 

Redmi 9 में कंपनी ने 6.53 इंच की एचडी+ का डॉट व्यू डिस्प्ले दिया है। इस फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक जी35 चिपसेट को प्रोसेसर के रूप में शामिल किया है। इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी के साथ 10 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया है। इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत

Realme C12

इस फोन का नाम भी इसी लिस्ट में शामिल है। ये भी एक बजट फोन है इसमें आप आसानी से किसी भी गेम को खेल सकते हैं। इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दी है, जो 88.8% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है। इस फोन में कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया है। इस फोन में कंपनी ने प्रोसेसर के तौर पर मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

Realme C12 में कंपनी ने 6000 एमएएच की बैटरी दी है, ये 10 वॉट के चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। Realme C12 की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस फोन को एक ही वेरिएंट में पेश किया है। इस फोन का 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट कंपनी ने लॉन्च किया है। इस वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए है।

Redmi 9 Prime

इस फोन को भी हाल में लॉन्च किया गया था और इस फोन में कंपनी ने कुछ ऐसे फीचर्स बजट रेंज में ही पेश किए हैं, जिससे इस फोन में गेम खेलना काफी आसान हो जाता है। इस फोन में कंपनी ने 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी है। ये एक आईपीएस डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के प्रोटेक्शन के साथ आती है। इस फोन में कंपनी ने ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी80 चिपसेट का इस्तेमाल प्रोसेसर के रूप में किया है। इस प्रोसेसर के साथ इस फोन में कंपनी ने 4 जीबी DDR4x रैम दिया है।

इस फोन में 5,020 एमएएच की एक बैटरी दी है जो 18 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। Redmi 9 Prime की बात करें तो इस फोन को कंपनी ने 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत कंपनी ने 9,999 रुपए रखी है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का वेरिएंट भी पेश किया है। इस वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपए है।

Realme C3

Realme C3 इस लिस्ट में आखिरी नंबर है क्योंकि इन पांचों फोन में सबसे पहले इसी फोन को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इस फोन में कंपनी ने गेमिंग खेलने के लिए कुछ अच्छे फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस दिए हैं। इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी है जो वाटरनॉच ड्रॉप डिस्प्ले के साथ आता है। ये फोन सनराइज़ डिजाइन के साथ आता है। इस फोन को Blazing Red और Frozen Blue दो रंगों में पेश किया गया है, जोकि देखने में काफी आकर्षित लग रहे हैं।इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी ने MediaTek Helio G70 चिपसेट दिया गया है। इसके साथ-साथ ये रियलमी कंपनी का पहला स्मार्टफोन था जिसमें Realme UI पहले से ही प्री इंस्टॉल करके दिया गया है।

इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी दी है जो लंबे वक्त तक आपके फोन को चार्ज रखने का काम करेगी। इस फोन को कंपनी ने दो वेरिएंट में पेश किया है। इसका पहला वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस वेरिएंट की कीमत करीब 8,499 रुपए है। वहीं इसका दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस वेरिएंट की कीमत करीब 9,999 रुपए है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you are fond of playing games and want to buy a low cost budget phone and play the game in it, then you should read this article. Actually, we are going to tell you about those 3 smartphones in this article, whose prices are very low, but for gaming, these phones will prove to be much better than the rest of the smartphones in the budget range. Let us tell you about these phones.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X