BGMI नए वर्जन के साथ जनवरी 2023 में कर सकता है अपनी वापसी

|
BGMI नए वर्जन के साथ जनवरी 2023 में कर सकता है अपनी वापसी

BGMI: ये बात तो हम सभी को पता है बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) पर सरकार ने इस साल की शुरुआत जुलाई में बैन लगा दिया था। तब से, लोकप्रिय बैटल रॉयल टाइटल Google Play Store और Apple App Store दोनों से गायब है। इस बीच, गेमिंग लवर को इस गेम की वापसी के बारे में कई लीक और अफवाहें सामने आई हैं। हालांकि, देश में गेम के वापस लाने की अभी भी पुष्टि नहीं हुई है क्योंकि न तो सरकार और न ही गेम के डेवलपर ने वापसी की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी किया है।

 

ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों पर सरकार लगाएगी टैक्स, 17 दिसंबर को GST परिषद की बैठकऑनलाइन गेमिंग कंपनियों पर सरकार लगाएगी टैक्स, 17 दिसंबर को GST परिषद की बैठक

पिछले महीने जारी एक बयान में, BGMI के प्रकाशक और डेवलपर, क्राफ्टन ने बताया कि BGMI के जल्द ही भारत लौटने की उम्मीद है, लेकिन किसी विशेष तारीख का उल्लेख नहीं किया। इसके अलावा, MeitY (इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय) ने भी BGMI के लिए वापसी की तारीख का खुलासा नहीं किया है। अफवाहें बताती हैं कि BGMI पर एक महत्वपूर्ण अपडेट जल्द ही सार्वजनिक होने की उम्मीद है, शायद से जनवरी 2023 में।

Software Price बढ़ाने के बाद अब Microsoft इन Games की कीमत भी बढ़ाएगाSoftware Price बढ़ाने के बाद अब Microsoft इन Games की कीमत भी बढ़ाएगा

BGMI से इंडिया में क्या उम्मीद करें

नवंबर में, Krafton ने कंपनी की Q3 आय रिपोर्ट में BGMI प्रतिबंध स्थिति को दिखाया। डेवलपर्स द्वारा शेयर किया गया बयान भारत में गेम के कई सारे लवर है साथ ही भारत में BGMIके लिए "क्राफ्टन सर्विस को फिर से शुरू करने के अपने प्रयासों को जारी रखे हुए है" और कंपनी भारतीय गेम्स के बाजार में निवेश करना जारी रखेगी।

Make Money Playing Video Games: मिनटों में कमाए वीडियो गेम खेलकर पैसे, बस ऐसेMake Money Playing Video Games: मिनटों में कमाए वीडियो गेम खेलकर पैसे, बस ऐसे

क्या कहते है दक्षिण कोरियाई राजदूत

दक्षिण कोरियाई राजदूत चांग जे-बोक से भी अक्टूबर में नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में भारत में दक्षिण कोरियाई कंपनियों (BGMIका विशेष रूप से उल्लेख किया गया था) पर प्रतिबंधों के बारे में पूछा गया था। जे-बोक ने उल्लेख किया कि भारत ने गेम को बैन करने पर "साइबर सुरक्षा उल्लंघनों और खेलों में हिंसा" के बारे में चिंताओं का हवाला दिया है।
उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि BGMI को पहले चीनी कंपनी Tencent द्वारा सेवा प्रदान की जाती थी। जे-बोक ने कहा कि भारत शायद सोच रहा होगा कि खेल की निगरानी अभी भी चीनी कंपनी कर रही है। लिहाजा, दक्षिण कोरिया भी इस भ्रम को दूर करने की कोशिश कर रहा है। इस बीच, जे-बोक के बयान पर किसी भी सरकारी प्रतिनिधि ने टिप्पणी या प्रतिक्रिया नहीं दी है।

 

Ram Setu Game: अक्षय कुमार-स्टारर Ram Setu को मिला एडवेंचर मोबाइल गेम, अब होगा धमाल!Ram Setu Game: अक्षय कुमार-स्टारर Ram Setu को मिला एडवेंचर मोबाइल गेम, अब होगा धमाल!

सितंबर में, एक आरटीआई अपील के बाद यह जानना चाहा गया कि क्या गेम को हटाने का कारण डेटा सुरक्षा से संबंधित था, MeitY ने एक आधिकारिक बयान के साथ जवाब दिया (जो मंत्रालय द्वारा दिया गया BGMI से संबंधित अंतिम बयान भी था)। BGMI के प्रशंसकों को खेल पर प्रतिबंध की स्थिति के बारे में सरकार से जल्द ही किसी बयान की उम्मीद भी नहीं करनी चाहिए।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
BGMI: We all know that Battlegrounds Mobile India (BGMI) was banned by the government in the beginning of July this year. Since then, the popular battle royale title has been missing from both the Google Play Store and the Apple App Store. Meanwhile, gaming lovers have come across several leaks and rumors regarding the return of the game.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X