पीसी या लैपटॉप पर ऐसे चलाएं बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम, अपनाइए ये तरीके

|

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अब भारत में सभी Android यूजर्स के लिए आधिकारिक रूप से जारी कर दिया गया है। यह गेम अब आधिकारिक तौर पर केवल Android यूजर्स के लिए उपलब्ध है और लेकिन अभी iOS/iPhone यूजर्स को इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि पीसी और लैपटॉप पर Battlegrounds Mobile India गेम को डाउनलोड करके खेल सकते हैं।

 
पीसी या लैपटॉप पर ऐसे चलाएं बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम, अपनाइए ये तरीके

क्राफ्टन ने अभी तक गेम का डेस्कटॉप वर्जन रिलीज नहीं किया है, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिनसे आप बैटलग्राउंड मोबाइल को पीसी/लैपटॉप पर डाउनलोड कर सकते हैं, चाहे वह विंडोज हो या मैक। तो चलिये जानते है वो सब ट्रिक्स जिसकी मदद से हम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को अपने लैपटॉप पर आसानी से चला पाएंगे।

इन एंड्रॉइड एमुलेटर से लैपटॉप/पीसी में चला सकते हैं बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया

- Bluestacks: ब्लूस्टैक्स सबसे लोकप्रिय एंड्रॉइड एमुलेटर में से एक है। यह विंडोज लैपटॉप के साथ-साथ मैक दोनों में ही काम करता है। Android 7.1 Nougat और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सहित अन्य एंड्रॉइड ऐप चलाता है।

- LDPlayer: एलडीप्लेयर पीसी के लिए बेस्ट गेमिंग एंड्रॉइड एमुलेटर में से एक है। यह Android 7.1 Nougat पर काम करता है। यह विंडोज़ के अलावा MaC के साथ भी संगत है।

- NoxPlayer: नॉक्सप्लेयर भी सबसे लोकप्रिय एंड्रॉइड एमुलेटर में से एक है। यह भी बाकी की तरह एंड्रॉइड 7.1 नूगट पर काम करता है और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सहित अन्य एंड्रॉइड ऐप को सपोर्ट करता है।

पीसी या लैपटॉप के लिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को डाउनलोड कैसे करें

Battlegrounds Mobile India गेम को अप चाहें कहीं भी चलाएं और किसी भी एमुलेटर का यूज करें लेकिन इसके लिए डाउनलोड का प्रोसेस एक ही होगा।

- सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट से एंड्रॉइड एमुलेटर को डाउनलोड करना होगा।

- फिर एमुलेटर को अपने डिवाइस में इन्स्टाल कर दें।

- इसके बाद Google Play Store में लॉगिन करें।

 

- फिर आपको Google Play Store पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को सर्च करना होगा और इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके गेम को इंस्टॉल कर दें।

- इसके बाद बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में लॉगिन करके आप गेम को मजा उठा सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Battlegrounds Mobile India is now officially released for all Android users in India. The game is now officially available only for Android users and iOS/iPhone users will have to wait.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X