Make Money Playing Video Games: मिनटों में कमाए वीडियो गेम खेलकर पैसे, बस ऐसे

|
Make Money Playing Video Games: मिनटों में कमाए वीडियो गेम खेलकर पैसे

Make Money Playing Video Games: वीडियो गेम ( Video Game ) वह नहीं है जो इंटरनेट से पहले हुआ करता था। लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और ई-स्पोर्ट्स के लोकप्रिय होने के साथ, वीडियो गेम ( Video Game ) केवल अपने आप घर पर खेले जाने के लिए नहीं है।

 

BGMI Top 5 Alternatives : भारत में हुआ BGMI बैन, फ्री में डाउनलोड कर लें इन गेम्स का मज़ाBGMI Top 5 Alternatives : भारत में हुआ BGMI बैन, फ्री में डाउनलोड कर लें इन गेम्स का मज़ा

यदि आप वीडियो गेम ( Video Game ) खेलने में अच्छे है तो आपके लिए अपने शौक को बढ़ाने और उसके साथ पैसे कमाने का एक बढ़िया मौका है, लेकिन आपको बता दें कि सफलता की कोई गारंटी नहीं है और गेम खेलने से कमाई करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन अगर आपको लगता है कि आप इस काम के लिए तैयार है, तो आज हम आपके लिए वीडियो गेम ( Video Game ) खेलकर पैसे कमाने के 5 बेहतरीन तरीके लेकर आएं है।

एक नजर कुछ अच्छे Console Games परएक नजर कुछ अच्छे Console Games पर

1- Stream your gameplay online ( अपने गेमप्ले को ऑनलाइन स्ट्रीम करें )

1- Stream your gameplay online ( अपने गेमप्ले को ऑनलाइन स्ट्रीम करें )

इन वर्षों में, ट्विच जैसे लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने बड़ा नाम प्राप्त कर लिया है और अब लाखों दर्शकों को आकर्षित करते हैं जो अन्य लोगों को वीडियो गेम खेलते हुए देखने के लिए ट्यून करते है। आपकी स्ट्रीम पर जितने अधिक दर्शक होंगे, यह उतनी ही अधिक आय अर्जित करेगा। हालांकि यह प्रक्रिया है तो मजेदार पर इसमें सफलता की हमेशा गारंटी नहीं होती है। महीनों की स्ट्रीमिंग के बाद भी लाइव दर्शकों की संख्या में गिरावट आना बहुत आम बात है। भले ही आप एक औसत खिलाड़ी हों, आप खेल पर मनोरंजक कमेंट्री देकर अपनी स्ट्रीम को और अधिक मज़ेदार बना सकते है।

 

2- Make video game tutorials on YouTube ( YouTube पर वीडियो गेम ट्यूटोरियल बनाएं )
 

2- Make video game tutorials on YouTube ( YouTube पर वीडियो गेम ट्यूटोरियल बनाएं )

यदि आप वीडियो गेम ( Video Game ) खेलने में अच्छे हैं, तो आप YouTube पर ट्यूटोरियल वीडियो बनाने पर विचार कर सकते है। गेम खेलने का तरीका जानने के लिए बहुत सारे नए खिलाड़ी YouTube पर आते हैं। आप उन्हें समझने और नेविगेट करने में उनकी मदद कर सकते है । आपको जितने ज्यादा व्यूज मिलेंगे, उससे उतनी ही ज्यादा कमाई होगी। वॉयसओवर रिकॉर्ड करने के लिए आपको केवल एक अच्छी गुणवत्ता वाला माइक्रोफ़ोन चाहिए और कैमरा के लिए तो आप अपने स्मार्टफोन को कि इस्तेमाल कर सकते है।

3- Take part in gaming tournaments ( गेमिंग टूर्नामेंट में भाग लें )

3- Take part in gaming tournaments ( गेमिंग टूर्नामेंट में भाग लें )

यदि आप वीडियो गेम ( Video Game ) खेलने में वास्तव में अच्छे है तो आपको गेमिंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर विचार करना चाहिए। आप स्थानीय टूर्नामेंटों में भाग लेकर शुरुआत कर सकते है और यह पता लगा सकते है कि आप अन्य गेमर्स की तुलना में कितने अच्छे है। यहां तक कि अगर आप प्रतियोगिता नहीं जीतते है, तो भी आपके पास दर्शकों को आकर्षित करने का अवसर होता है क्योंकि आप प्रतियोगिता में आगे बढ़ते है।

 

4- Become a video game tester ( एक वीडियो गेम टेस्टर बनें )

4- Become a video game tester ( एक वीडियो गेम टेस्टर बनें )

वीडियो गेम ( Video Game ) जारी करने से पहले, डेवलपर्स हमेशा गेमर्स की तलाश में रहते हैं ताकि वे बग और ग्लिच के लिए अपने गेम का परीक्षण कर सकें। आमतौर पर डेवलपर द्वारा निर्देशित, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि गेम ठीक से काम कर रही है या नहीं।

आप भी अगर गेम खेलने के शौकीन हैं, तो ये रहे टॉप 5 एंड्रॉइड गेम्सआप भी अगर गेम खेलने के शौकीन हैं, तो ये रहे टॉप 5 एंड्रॉइड गेम्स

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Make Money Playing Video Games: Video games are not what they used to be before the Internet. With live streaming platforms and e-sports becoming popular, video games aren't just meant to be played at home on their own. If you are good at playing video games then this is a great opportunity for you to increase your hobby and earn money with it...

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X