PUBG Mobile Lite Championship 2020: रजिस्टर करें और पाएं 5 लाख रुपए जीतने का मौका

|

दुनिया के सबसे लोकप्रिय गेम पबजी की साल 2020 के लिए PUBG Mobile Lite Championship की शुरूआत हो चुकी है। लंबे समय से इस चैम्पियनशिप का इंतज़ार किया जा रहा था। बता दें कि पबजी गेम ने इसके लिए 5 लाख रुपए का इनाम भी रखा है।

आपको याद दिला दें कि पबजी मोबाइल लाइट की भारत में साल 2019 में लॉन्च किया गया था। देश में पबजी को पॉपुलर है ही लेकिन साथ में इसके लाइट गेम को भी काफी पॉपुलैरिटी हासिल हुई थी। अब इस गेम के प्लेयर्स के लिए पहले टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

PUBG Mobile Lite Championship 2020: रजिस्टर करें और पाएं 5 लाख रुपए जीतने का मौका

 

पहला फेज़

24 अगस्त यानि सोमवार से इस चैम्पियनशिप के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरूआत की जा चुकी है। अगर आप इसका हिस्सा बनना चाहते हैं तो आपको PUBG Mobile Lite की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। अगले पांच दिन के बाद ऑनलाइन क्वालिफायर्स का आगाज़ किया जाएगा। जो भी टीम इसके लिए रजिस्टर्ड होगीं उन्हें 10 क्लासिक मोड के मैच खेलने होंगे। 10 मैच में से बेस्ट 8 के स्कोर्स को कन्सिडर किया जाएगा।

वहीं, अगर गेम टाई हो जाता है तो कई पैरामीटर्स जैसे कि किलींग, सर्वाइवल टाइम और एक्यूरेसी के आधार पर टीम को विनर बनाया जाएगा। सभी रजिस्टर्ड टीम्स में से टॉप 44 टीम्स को ही अगले टूर्नामेंट के नेक्स्ट राउंड के लिए क्वॉलिफाई किया जाएगा।

पहले फेज में अगर कोई भी टीम आठ मैच पूरे नहीं कर पाती है तो उनके स्कोर्स को PMLC ऑफिशियल्स द्वारा एडजस्ट किया जाएगा। इसके अलावा अगर आपकी टीम बिना रजिस्ट्रेशन के क्वॉलिफायर खेलती है तो आपको पबजी मोबाइल लाइट चैम्पियनशिप 2020 के ऑनलाइन प्ले ऑफ में नहीं इन्क्लूड किया जाएगा।

दूसरा फेज़

टूर्नामेंट का पहला फेज खत्म होने के बाद दूसरा फेज आएगा। इस फेज में टॉप 44 टीम के अलावा 16 टीम होंगी जो कि इन्वाइटेड टीम्स होंगी। यानि कि कुल 60 टीमें सेकेंड फेज में शामिल होंगी। 60 टीम्स को चार-चार के ग्रुप में बांटा जाएगा। हर ग्रुप की टीम को पांच मैच खेलने का मौका मिलेगा। हर ग्रुप में से टॉप- 3 टीम (कम्युलेटिव स्कोर के आधार पर) को PUBG Mobile Lite Championship 2020 का फाइनल खेलने का मौका मिलेगा।

 

ग्रैंड फिनाले

इसके बाद सबसे आखिरी में आता है तीसरा फेज जो कि हमारा ग्रैंड फिनाले होगा। यहां टॉप 12 टीम सिलेक्ट होकर खेलेंगी। लेकिन यहां साथ में उन 3 टीम्स को भी शामिल किया जाएगा, जिनके सबसे ज्यादा किलींग्स हैं। कुल मिलाकर ग्रैंड फिनाले 15 टीम्स के बीच आयोजित होगा। तीसरा एंड फाइनल राउंड दो दिनों तक चलेगा। इसमें कुल 10 मैच का आयोजन किया जाएगा। जो भी इन 10 मैच में सबसे ज़्यादा स्कोर करेगी वो PUBG Mobile Lite Championship 2020 की विनर टीम होगी।

प्राइज

अब आता है प्राइज़, जी हां इस चैम्पियशिप में जीतने पर प्राइज़ भी दिया जाएगा। हर मैच में दो तरह की स्कोरिंग होगी। सबसे ज्यादा किलींग और प्लेसमेंट प्वाइंट्स को स्कोर का बेस माना जाएगा। हर एक किल पर 1 प्वाइंट हासिल होगा। वहीं, हर प्लेसमेंट पर उसके स्कोर वैल्यू को कंसिडर किया जाएगा।

ये होगा इनाम

पहले स्थान पर आने वाली टीम या विजेता टीम - 2,00,000 रुपये

दूसरे नंबर पर आने वाली टीम - 1 लाख रुपये

तीसरे नंबर की टीम - 60,000 रुपये

चौथे नंबर की टीम- 40,000 रुपये

पीपल्स च्वॉइस अवार्ड - 25,000 रुपये

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
PUBG Mobile Lite Championship has started for the year 2020 of the world's most popular game PUBG. The championship was awaited for a long time. Let us know that PUBG game has also kept a reward of 5 lakh rupees for this.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X