क्या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कर रहा है चीनी सर्वर को डेटा शेयर, क्राफ़्टन ने दिया जवाब

|

बीते दिनों खबर आई थी कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भारतीय प्लेयर्स का डेटा चीन के सर्वर पर भेज रहा है। और इस कारण भारत में एक बार फिर इस गेम पर भी बैन लगाया जा सकता है। याद हों कि सितंबर 2020 में भी डेटा चोरी के मामले के बाद ही PUBG को भारत में बैन किया था।

 

क्या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कर रहा है चीनी सर्वर को डेटा शेयर, क्राफ़्टन ने दिया जवाब

इस तरह बीते कई दिनों में कई मीडिया रिपोर्ट्स और मंत्रियों द्वारा उठाए गए मुद्दे पर क्राफ्टन ने एक बयान जारी किया है। गेम डेवलपर ने कहा कि "थर्ड पार्टीज़ को शेयर किए गया डेटा केवल कुछ गेम फीचर्स को इनेबल करने के लिए है।"

एक आधिकारिक बयान में, गेम डेवलपर ने कहा कि "क्राफ्टन आधिकारिक लॉन्च से पहले अप्रत्याशित और प्रतिबंधित आईपी पते पर स्थानांतरित होने वाले किसी भी डेटा की बारीकी से निगरानी और सुरक्षा करना जारी रखेगा।"

क्या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कर रहा है डेटा शेयरिंग

गेम डेवलपर ने स्पष्ट किया है कि, "क्राफ्टन डेटा सिक्योरिटी के लिए इंडस्ट्री के सबसे कठिन मानकों को लागू कर रहा है और Battleground Mobile India के आधिकारिक लॉन्च के लिए अर्ली एक्सेस टेस्टिंग ड्यूरेशन के दौरान किसी भी तरह की कमियों को दूर करने के लिए काम कर रहा है। इस बीच, क्राफ्टन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अर्ली एक्सेस टेस्ट के संबंध में डेटा हैंडलिंग पर हालिया चिंताओं से पूरी तरह अवगत है।

वहीं Krafton ने इस बात पर भी कहा कि "अन्य ग्लोबल मोबाइल गेम्स और ऐप्स के समान, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भी यूनिक गेम सर्विसेज प्रदान करने के लिए थर्ड पार्टी के सोल्युशन का उपयोग करता है। इन सोल्युशन का उपयोग करने की प्रक्रिया में, कुछ गेम डेटा को थर्ड पार्टी को साझा किया गया था।"

"बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की प्राइवेसी पॉलिसी पूरी तरह से खुलासा करती है कि ऐप कुछ यूजर्स डेटा ट्रांसफर कर सकता है, प्राइवेसी पॉलिसी के लिए यूजर्स की सहमति के साथ और अपने अकाउंट को माइग्रेट करने का ऑप्शन चुन सकते है। प्राइवेसी पॉलिसी के उल्लंघन में कोई डेटा शेयर नहीं किया गया है," गेम डेवलपर क्राफ़्टन ने कहा है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Recently, there was news that Battleground Mobile India is sending data of Indian players to Chinese servers. And for this reason, once again this game can also be banned in India.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X