PUBG डेवलपर Krafton इंडिया में लॉन्च करेगा ये दो नए गेम, फैंस को था कबसे इंतजार

|
PUBG डेवलपर Krafton इंडिया में लॉन्च करेगा ये दो नए गेम

क्राफ्टन ऑफिशियल तौर पर 2 दिसंबर को विश्व स्तर पर द कैलिस्टो प्रोटोकॉल और अगले साल की शुरुआत में स्मार्टफोन के लिए डिफेंस डर्बी जारी करेगा। क्राफ्टन भारत में बीजीएमआई की वापसी के लिए भी सरकार के साथ काम कर रहा है।

 

BGMI और PUBG निर्माता क्राफ्टन ने दक्षिण कोरिया के सियोल में कंपनी के कार्यालय की हालिया यात्रा के दौरान इंडिया टुडे टेक से बात करते हुए भारतीय बाजार के लिए दो नए गेम की पुष्टि की। पहला गेम एक मोबाइल-गेम है जिसे डिफेंस डर्बी कहा जाता है, जिसे क्राफ्टन के राइजिंग विंग स्टूडियो द्वारा विकसित किया गया है।

ये दो गेम जल्द करेंगे एंट्री

दूसरा गेम, जिसे द कैलिस्टो प्रोटोकॉल कहा जाता है, पीसी और गेमिंग कंसोल के खासकर बनाया गया है। यह क्राफ्टन के स्ट्राइकिंग डिस्टेंस स्टूडियो द्वारा विकसित किया गया है। वर्तमान में, क्राफ्टन के पबजी स्टूडियो द्वारा न्यू स्टेट मोबाइल अभी भी भारत में एंड्रॉइड और आईओएस स्मार्टफोन पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। जबकि PUBG (साथ ही BGMI) सुरक्षा कारणों से देश में बैन है, इसका डेस्कटॉप वर्जन अभी भी स्टीम के माध्यम से खेलने के लिए उपलब्ध है।

PUBG डेवलपर Krafton इंडिया में लॉन्च करेगा ये दो नए गेम

इस दिन हो सकते है लॉन्च

क्राफ्टन ने दक्षिण कोरिया के बुसान में जी-स्टार 2022 गेमिंग इवेंट के मौके पर द कैलिस्टो प्रोटोकॉल और डिफेंस डर्बी की वैश्विक रिलीज की भी घोषणा की। कैलिस्टो प्रोटोकॉल आधिकारिक तौर पर 2 दिसंबर को भारत सहित विश्व स्तर पर रिलीज होगा, जबकि डिफेंस डर्बी अगले साल की शुरुआत में रिलीज होगी। पीसी के लिए एक और क्राफ्टन शीर्षक, मूनब्रेकर, स्टीम पर जल्दी पहुंच के लिए उपलब्ध है।

 

Callisto Protocol और Defense Derby गेम की खासियत

क्राफ्टन के दोनों खिताब मौजूदा बैटल रॉयल-स्टाइल गेम्स - बीजीएमआई, पीयूजीबी और न्यू स्टेट मोबाइल से काफी अलग हैं। कैलिस्टो प्रोटोकॉल भविष्य में 300 साल का एक तीसरा व्यक्ति अस्तित्व हॉरर गेम है। यह बृहस्पति के दूसरे सबसे बड़े चंद्रमा कैलिस्टो पर स्थापित है, और खिलाड़ी जैकब ली की भूमिका निभाएंगे।

Callisto Protocol और Defense Derby गेम की कीमत

कैलिस्टो प्रोटोकॉल को पहली बार इस साल जून में घोषित किया गया था, और यह सोनी प्लेस्टेशन 4 और 5 सीरीज़, एक्सबॉक्स वन, एक्सबॉक्स सीरीज़ एक्स और सीरीज़ एस और पीसी पर आएगा। स्टीम पर यह 2,499 रुपये में प्री-परचेज के लिए उपलब्ध है। दूसरी ओर, डिफेंस डर्बी, एक स्मार्टफोन गेम और रीयल-टाइम रणनीतिक रक्षा मोबाइल गेम है, जहां मुख्य PvP (खिलाड़ी-बनाम-खिलाड़ी) में खिलाड़ियों को एक डेक बनाने और अपने महल की रक्षा करना होता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Krafton will officially release The Callisto Protocol globally on December 2, and Defense Derby for smartphones early next year

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X