Software Price बढ़ाने के बाद अब Microsoft इन Games की कीमत भी बढ़ाएगा

|
Microsoft इन गेम्स की किमतों में करेगा इजाफा

Microsoft ने हाल ही में भारत में अपने Products और Services का रेट बढ़ाया है और अब 2023 में आने वाले अपने पहले फर्स्ट पार्टी Xbox कनसोल के Games की किमतों में वृद्धि कर रहा है।

 

वहीं अब इसकी तुलना Sony, Ubisoft और Take Two जैसी कंपनियों से की जाएगी जो इस समान प्राइस रेंज में Games बेचते हैं। आपको बता दें कि इस हफ्ते की शुरूआत में Microsoft ने अपने सॉफ्टवेयर और उसकी services की किमत 11 प्रतिशत से बढ़ा दी है।

यह होगी Games की किमत

Redfall, Starfield और Forza Motorsport जैसे Games की कीमत 59.99 डॉलर के बजाय 69.99 डॉलर होगी। इसकी किमतें 2023 में बढ़ जाएंगी क्योंकि Microsoft का कहना है कि छुट्टियों के दौरान वह लोगों को Gaming का आनंद लेने देना चाहते हैं, और छुट्टियां खत्म होते ही Games की किमतें बढ़ा दी जाएंगी।

Microsoft ने बताया कि Xbox की टीम द्वारा बनाए गए सभी Games लॉन्च के दिन ही इसके Game Pass के साथ Available होंगे।

Microsoft द्वारा की गई घोषणा

Microsoft ने Software Price Hike की आधीकारिक तौर पर घोषणा की, जिसमें उन्होंने कहा कि 1 फरवरी, 2023 से कमर्शियल ऑन-प्रिमाइसेस सॉफ़्टवेयर के लिए भारतीय रुपये की कीमतों में 4.5% की वृद्धि होगी। ऑनलाइन सेवाओं में 9% की वृद्धि होगी, और Windows GGWA एशिया रीजन में USD Pricing Tiers तक पहुँचने के लिए 11% की वृद्धि होगी।

कंपनी ने बताया कि लाइसेंसिंग एग्रीमेंट के अंदर आने वाले सभी कारोबारी और उसके ग्राहकों को इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। इसकी घोषणा से पहले Microsoft गेमिंग के CEO फिल स्पेंसर ने कहा कि Microsoft ने बहुत समय तक Games और Subscription की किमतें बढ़ाने की कोशिश की है। उन्होंने आगे कहा कि "वहीं एक समय ऐसा आएगा जब उन्हें इसके दाम बढ़ाने पड़ेंगे।" उनके इस बयान के एक दिन बाद ही Microsoft ने भारत में सॉफ्टवेयर और उसके Services के दाम बढ़ा दिए।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Microsoft has recently increased the rates of its products and services in India and is now increasing the prices of games for its first first person Xbox console coming in 2023. And now it will be compared to companies like Sony, Ubisoft and Take Two who sell games in the same price range. Let us tell you that earlier this week, Microsoft has increased the price of its software and its service by 11 percent.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X