PUBG न्यू स्टेट गेम हुआ लाइव लेकिन इस कारण भारतीय यूजर्स नहीं कर पा रहे हैं इस्तेमाल

|

PUBG न्यू स्टेट आखिरकार गुरुवार सुबह Android यूजर्स के लिए रिलीज किया जा चुका है। गेम को सुबह 9:30 बजे लाइव होना था और उन लोगों के लिए ऑटोमेटिक रूप से डाउनलोड हो गया जिन्होंने इसके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन किया था। हालाँकि, सर्वर की समस्या के कारण भारतीय गेमर्स अभी भी इसे नहीं खेल पा रहे हैं। PUBG न्यू स्टेट (PUBG New State) एक फ्यूचरिस्टिक बैटल रॉयल गेम है जिसे 2051 में सेट किया गया है। मूल PUBG गेम के विपरीत, न्यू स्टेट केवल एक मोबाइल गेम है और इसे पीसी और कंसोल पर नहीं खेला जा सकता है।

 
PUBG न्यू स्टेट गेम हुआ लाइव लेकिन इस कारण भारतीय यूजर्स नहीं कर पा रहे हैं इस्तेमाल

भारतीय यूजर्स इस्तेमाल नहीं कर पा रहे है PUBG न्यू स्टेट गेम

इस गेम को भारत समेत कई देशों में ग्लोबली रोलआउट किया जा चुका है। बेशक, भारत में गेमर्स इसे लेकर विशेष रूप से उत्साहित हैं क्योंकि पिछले साल PUBG पर बैन लगा दिया गया था। भले ही क्राफ्टन (Krafton) ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (PUBG India) रिलीज किया हो, लेकिन कई लोग PUBG न्यू स्टेट का इंतजार कर रहे थे।

यूजर्स है परेशान, ट्विटर पर दी जानकारी

अफसोस की बात है कि एक बार जब आप गेम डाउनलोड करते हैं और इसे चलाते हैं, तो ऐप में एक एरर दिखाता है। यह दिखाता है - 'सर्वर से कनेक्ट करने में असमर्थ'। इस मुद्दे को सबसे पहले इंडिया टुडे ने बताया है और कई भारतीय यूजर्स ने भी ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। अब तक, गेमर्स इस स्क्रीन से आगे नहीं बढ़ पाए हैं, जहां गेम बताता है कि यह अपडेट की जांच कर रहा है।

क्राफ्टन ने किया स्वीकार

इसके बाद क्राफ्टन ने स्वीकार किया है कि वास्तव में इसके सर्वर में कोई समस्या है और गेम को कुछ घंटों के लिए पोस्टपोंड कर दिया गया है। इसका मतलब है कि आप रात करीब 11:30 बजे गेम खेल सकेंगे।

"हेलो, सर्वाइवर्स! वर्तमान सर्वर समस्याओं के कारण हमने गेम के आधिकारिक लॉन्च को दो घंटे से 06:00 (UTC) तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं। कृपया अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें," PUBG न्यू स्टेट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया है।

 

जिन लोगों ने अभी तक PUBG न्यू स्टेट को डाउनलोड नहीं किया है, उनके लिए गेम फ़ाइल की साइज 1.71 जीबी है। इसे अब गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से डाउनलोड किया जा सकता है। क्राफ्टन (Krafton) ने कहा है कि गनप्ले और गेम मैकेनिक्स पीसी वर्जन के बराबर होंगे।

पबजी न्यू स्टेट में एक नया मैप - ट्रोई होने की पुष्टि की गई है। यह मैप कुछ क्लासिक एरंगेल ग्रीन को और अधिक इन डेप्थ अर्बन सेटिंग्स जैसे बड़ी इमारतों और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के साथ वापस लाएगा। आप गेम के भीतर नए वेपन्स और वाईकल्स की भी उम्मीद कर सकते हैं।

लेकिन अभी भारतीय यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता हैं। और क्राफ्टन भी इसके बारे में जल्द कोई घोषणा कर सकता हैं। तो अधिक जानकारी के लिए आप GizBot हिन्दी को चेक करते रहिए या ट्विटर पर क्राफ़्टन को चेक करते रहें, कोई भी अपडेट होगा तो आपको पता चल जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
PUBG New State Game Live for Android Users, but Indian users cant play

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X