पबजी या फौज़ी...? भारत में किस गेम को पहले लॉन्च किया जाएगा...?

|

पबजी या फौज़ी....? बैटल रॉयल गेम की लिस्ट में ये दो गेम हैं, जिसका इंतजार गेमर्स काफी बेसब्री से कर रहे हैं। पबजी के कुछ महीने भारत सरकार ने बैन कर दिया था, जिसके बाद से पबजी भारत में दोबारा वापसी करने के लिए संघर्ष कर रहा है और यूज़र्स भी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन फिलहाल, इसकी कोई संभावना नज़र नहीं आ रही है।

 
पबजी या फौज़ी...? भारत में किस गेम को पहले लॉन्च किया जाएगा...?

पबजी बैन तो फौज़ी के बने फैन

दूसरी तरफ कहा जाता है कि अगर आपत्ति आती है तभी अविष्कार होता है। बैटल रॉयल गेम के मामले में भी यही हुआ। जब पबजी को बैन किया गया तो भारत में गेमर्स को ऐसे ही किसी गेम को खेलने का बेसब्री से इंतजार होने लगा। ऐसे में भारतीय डेवलपर्स ने मन बनाया कि ऐसे ही किसी गेम का अविष्कार करते हैं और nCores नाम की गेम डेवलपिंग कंपनी ने एक नए गेम FAUG का अविष्कार करना शुरू कर दिया।

अक्षय कुमार ने किया प्रमोशन

इस गेम की लोकप्रियता तब हुई जब लोगों को पता चला कि इस गेम में भारतीय सैनिकों को दिखाया गया है और उनके संघर्ष को दिखाया गया है। इसके साथ-साथ जब अक्षय कुमार ने यूज़र्स से इस गेम को खेलने की अपील की तो FAUG गेम की लोकप्रियता में चार चांद लग गए।

FAUG कब होगा लॉन्च

इस गेम को 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस के मौके पर लॉन्च किया जा रहा है और पबजी खेलने वाले यूज़र्स के साथ-साथ जो पबजी नहीं खेलते थे, वो भी इस गेम के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं।

FAU-G में क्या-क्या होगा खास

nCores ने ऐलान के साथ FAU-G गेम का एक वीडियो टीज़र भी ट्विटर पर लॉन्च किया है। उस वीडियो टीज़र की शुरुआत लेह-लद्दाक के बर्फीले इलाके से की गई है, जहां पर एक भारतीय सिख सिपाही दुश्मन को मारकर ये बोलता हुआ नज़र आ रहा है, "मेरी धरती पर पैर रखना भी मत" . जिसे पंजाबी भाषा में बोला जा रहा है।

 

इसका मतलब है कि इस गेम में भारतीय भाषाओं का इस्तेमाल किया गया है, जो यूज़र्स के लिए पबजी से कहीं ज्यादा मजे़दार होगा। इस वीडियो में एक हिंदी गाना भी सुनाई दे रहा है, जो इस गेम के लिए बेसब्री को बढ़ाने का काम कर रहा है।

पबजी कब होगा रीलॉन्च

आज काफी सारे यूज़र्स सोशल मीडिया पर जानना चाह रहे हैं कि क्या आज पबजी मोबाइल इंडिया को दोबारा लॉन्च किया जा रहा है। अगर आप भी इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दें कि पबजी मोबाइल इंडिया को भारत में फिलहाल रीलॉन्च नहीं किया जा रहा है।

फिलहाल, पबजी मोबाइल इंडिया के बारे में ताजा ख़बर यह है कि यह अभी भारत में रीलॉन्च नहीं किया जा रहा है। जब तक भारत सरकार की तरफ से पबजी मोबाइल इंडिया को रीलॉन्च करने की कोई आधिकारिक अनुमति नहीं मिलेगी तबतक इस गेम को भारत में रीलॉन्च नहीं किया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
PUBG or FROZY ...? In these two, which game will be launched first in India and which game are users eagerly waiting for. PUBG has been struggling to make a comeback in India ever since PUBG was banned by the Indian government a few months. FAUG is scheduled to launch on 26 January.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X