जानें क्या है Google Play Games Beta, यह कैसे करेगा काम

|
जानें क्या है Google Play Games Beta

Google ने आधिकारिक तौर पर गेम अवार्ड्स में कुछ क्षेत्रों में Play Games Beta प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है। इस Open Beta प्रोग्राम से Google अपने यूजर्स को मोबाइल पर खेलने वाले गेम्स अब PC में खेलने देगा। जो भी प्लेयर्स इसपर साइन-अप करेंगे वह अपने मोबाइल गेम्स PC पर खेल सकेंगे। इसपर कंपनी ने पिछले साल यूट्यूब पर एक वीडियो भी जारी किया था।

 

वहीं कंपनी ने गेम अवार्ड्स 2022 में अब एक नया ट्रेलर लॉन्च किया है। Play Games Beta अभी भारत में उपलब्ध नहीं किया गया है। इसके यूजर्स को Google adds support का इंतजार करना होगा। इस Play Games Beta में अभी 50 गेम्स उपलब्ध है। वहीं इसमें और गेम्स को भी जल्द जोड़ा जायेगा।

जानें Google Play Games Beta कैसे काम करेगा

Google Play Games Beta प्रोग्राम बड़ी स्क्रीन के लिए adds support नहीं जोड़ेगा बल्कि इसका प्रोग्रेस आटोमेटिक सिंक करेगा। वहीं कंपनी ने कहा है कि इसका प्ले PC पर ऑप्टीमाइज़्ड ग्राफिक्स के साथ आएगा, जिससे गेमर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बन सके। इसमें वीडियो गेम लाइब्रेरी को भी सिंक किया जायेगा। जिससे यूजर अपने डिवाइस को आसानी से स्विच कर सकेंगे। गेमर्स उस गेम को PC में खेलने के बाद फिर मोबाइल में भी खेल सकते हैं। इससे उनका एक्सपीरियंस और बेहतर होगा।

Play Games Beta प्रोग्राम यूजर को Google Play Points भी ऑफर करता है। जिससे स्मार्टफोन की तरह ही गेमर्स भी हर खरीदारी और सब्सक्रिप्शन पर PC से पॉइंट्स कमा सकते हैं।

PC के रिक्वायरमेंट्स क्या होंगे

इसे चलने के लिए आपको ओक्टा कोर प्रोसेसर और GPU (जैसे Geforce MX450) चाहिए होगा। आपके सिस्टम में काम से काम 8GB RAM और 20GB SSD स्टोरेज होना चाहिए। साथ ही आपके पास हार्डवेयर visualisation के लिए Windows 10 या उससे भी बड़ा वर्शन चलना होगा।

Google हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कई नई तरह की सुविधाएं ला रहा है। इससे गेमिंग को एक नया आयाम मिलेगा। यह नए और पुराने गेम्स के शौक़ीन लोगों के लिए काफी दिलचस्प बात है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Google has officially announced the launch of the Play Games Beta program in certain regions at the Game Awards. With this Open Beta program, Google will now allow its users to play mobile games on PC.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X