अपने एंड्रायड फोन में ऐसे इस्तेमाल करें रिलायंस जियो 4जी सिम

Written By:

रिलायंस जियो 4 सिम ने लोगों में एक नया उत्साह भर दिया है। कंपनी का 3 महीने के लिए दिया जा रहा प्रीव्यू ऑफर सभी को पसंद आ रहा है, हर कोई इस अनलिमिटेड डाटा ऑफर का फायदा उठाना चाहता है। जियो का प्रीव्यू 90 दिनों तक वैलिड में है, जिसमें आप अनलिमिटेड 4जी डाटा कॉल्स और एसएमएस का लाभ ले सकते हैं।

तो इसलिए सबसे फ़ास्ट है रिलायंस जियो 4जी!

अपने एंड्रायड फोन में ऐसे इस्तेमाल करें रिलायंस जियो 4जी सिम

रिलायंस जियो 4 जी सिम पहले केवल रिलायंस के लाइफ ब्रांड मोबाइल्स पर ही उपलब्ध पर था। जिसके बाद कंपनी ने अपना प्रीव्यू ऑफर सैमसंग के कई हैंडसेट पर ऑफर किया, हांलांकि अब यह ऑफर सैमसंग के अलावा एलजी, आसुस, पैनासॉनिक और कई अन्य स्मार्टफोन पर है।

अब हर रविवार मिलेंगी 'अनलिमिटेड फ्री कॉल्स'!

रिलायंस जियो के प्रीव्यू ऑफर मजा लेते रहने के लिए आपको फोन नहीं बदलना है, यदि आप इस बीच फोन बदलना चाहते हैं तो आपको दिए गए ये स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

एयरटेल का नया 'मेगा सेवर पैक', 51 रु. में 1जीबी 4जी डाटा

किसी भी फोन में जियो सिम का इस्तेमाल करने के लिए फॉलो करें ये 8 टिप्स-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

रिलायंस जियो सिम, आईएमईआई नंबर

इसके लिए आपको रिलायंस जियो सिम की जरुरत होगी। साथ में उस स्मार्टफोन का आईएमईआई नंबर जिस पर यह यूज़ हुआ था, रूट हुआ एंड्रायड स्मार्टफोन जो कि 4G LTE सपोर्ट करता होगा।

रूट हुआ हो स्मार्टफोन

जिस डिवाइस को आप रिलायंस जियो 4जी सिम कार्ड यूज़ करना चाहते हैं, वो रूट हुआ होना चाहिए। साथ ही फोन 4जी LTE कनेक्टिविटी के साथ तभी उस पर आपका जियो सिम काम करेगा।

डाउनलोड करें आईएमईआई चेंजर एप

जब आपका रूट हुआ डिवाइस रेडी हो तब आप आपको फोन में एक्सपोज्ड इंस्टॉलर एप और आईएमईआई चेंजर एप डाउनलोड करनी होंगी।

मोड्यूल्स इनेबल करें

अब आप एक्सपोज्ड इंस्टॉलर में जाकर फ्रेमवर्क को एक्टिवेट करें और मोड्यूल्स पर क्लिक करें। अब यहां आपको आईएमईआई चेंजर प्रो एप चेक करनी होगी।

आईएमईआई नंबर

अब अपने मोबाइल में एप को ओपन करें और पहले जिस फोन पर जियो सिम यूज़ किया था उसका आईएमईआई नंबर एंटर करें। अप्लाई पर क्लिक करें। आपको इस नंबर की लास्ट तीन अंक किसी भी अन्य अंक से बदलने होंगे।

रिबूट करें

अपने फोन को ऑफ करें और जियो सिम कार्ड को स्लॉट 1 में इन्सर्ट कर डिवाइस रीस्टार्ट करें। अब देख सकते हैं कि जियो सिम एक्टिव हो गया है।

सेटिंग्स बदलें

यदि आपको डिवाइस में सिग्नल नहीं मिले तो आप सेटिंग्स में जाएं, फिर नेटवर्क्स में जाकर नेटवर्क ऑपरेटर में जाएं। सर्च मैन्युअल और फिर रिलायंस जियो को चुनें। सेटिंग्स>मोर>मोबाइल नेटवर्क्स>एक्सेस पॉइंट नेम्स>अब एक नया एपीएन बनाएं जिसमें एपीएन जियोनेट होना चाहिए।

LTE मोड

मोबाइल नेटवर्क्स में जाकर LTE ओन्ली मोड चुनें और डाटा सर्विस ऑन करें। अब आप अपने एंड्रायड फोन में 4जी डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
8 steps to Use reliance jio 4G sim on android smartphone. All you need to know in hindi.
Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting