8 टिप्‍स एंड ट्रिक्‍स जिसकी जानकारी आपको जरूर होनी चाहिए

Written By:

ज्‍यादातर एंड्रायड स्‍मार्टफोन में एक जैसे फीचर होते हैं खासकर फोन के इंटरफेस की बात करें तो लगभग आपको एक जैसा अनुभव ही मिलेगा। आप भले ही कई सालों से एंड्रायड फोन का यूज़ क्‍यों न कर रहे हों लेकिन इसके बाद भी ऐसे कई फीचर आपके फोन में हैं जिनके बारे में शायद आपको जानकारी न हो।

इन फीचरों की मदद से आप अपने एंड्रायड फोन को ज्‍यादा बेहतर तरीके से यूज़ कर सकते हैं।

आईए नजर डालते हैं ऐसे ही 10 एंड्रायड फीचरों पर

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

अगर आप इंटरनेट डेटा कम करना चाहते हैं तो इसके लिए क्रोम में "Reduce Data Usage" का प्रयोग कर सकते हैं ये आपके ब्राउजर में खुलने वाली इमेल को छोटे फार्मेट में ओपेन करेगा जिससे फोन में कम इंटरनेट डेटा खर्च होगा।

गूगल नाओं एक तरह से आपके पर्सनल एसिस्‍टेंट की तरह काम करता है, आप अपने गूगल नाओं एकाउंट की मदद से स्‍टॉक, स्‍पोर्ट और कई दूसरी चीजों के नोटिफिकेशन सेट कर सकते हैं।

क्‍या आप फोन को एक जैसी स्‍क्रीन से ओपेन करते करते थक गए हैं तो गूगल प्‍ले में जाकर ढेरों तरह की लॉक स्‍क्रीन दी गई हैं जिन्‍हें आप अपने फोन की थीम के हिसाब से डाउनलोड कर सकते हैं।

एंड्रायड फोन में सबसे ज्‍यादा दिक्‍कत बैटरी बैकप की होती है, इसके लिए हर एंड्रायड फोन में पॉवर सेविंग मोड ऑप्‍शन होता है जिसकी मदद से आप अपने फोन का बैकप टाइम बढ़ा सकते हैं।

अगर आपको काफी ट्रेवल करना पड़ता है तो फोन के लिए एक एक्‍ट्रा बैटरी ले कर चलें लेकिन इससे पहले अपने फोन की बैटरी का का मॉडल नंबर मत भूलें।

क्रोम में कुछ भी सर्च करते टाइम गूगल में साइन आउट करना मत भूल इससे आपको सर्च करते में ज्‍यादा सहूलियत होंगी क्‍योंकि आपके द्वारा सर्च किया गया पहले का डेटा जल्‍दी आ जाएगा।

अगर आपके फोन की स्‍क्रीन ऐप से भर गई है तो उसे अलग अलग फोल्‍डर में सेव कर सकते हैं। जैसे गेम्‍स फोल्‍डर में सारी गेम्‍स ऐप सेव कर सकते हैं।

अगर आप अपने फोन में फास्‍ट मैसेज टाइप करना चाहते हैं तो इसके लिए गूगल प्‍ले में जाकर कीबोर्ड ऐप डाउनलोड कर सकते हैं ऐसी एप्‍स में सबसे पॉपुलर स्‍विफ्ट कीबोर्ड ऐप है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
दिवाली पर युसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, लोगों ने की तारीफ
दिवाली पर युसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, लोगों ने की तारीफ
Video: 78 ओवर में 4 रन भी नहीं बना पाई पाकिस्तानी टीम, खड़ा हुआ नया विवाद
Video: 78 ओवर में 4 रन भी नहीं बना पाई पाकिस्तानी टीम, खड़ा हुआ नया विवाद
Opinion Poll

Social Counting