Air Purifier Buying Guide: Air Purifier खरीदते समय कभी न भूलें ये बातें

|
Air Purifier खरीदते समय कभी न भूलें ये बातें

Air Purifier Buying Guide: उत्तर भारत में एक्यूआई (AQI) का स्तर एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। साथ ही वे देश भर के कई शहरों में 400 को पार कर चुके हैं। जबकि वायु प्रदूषण से खुद को बचाने के लिए कोई निश्चित समाधान नहीं है, पर एयर प्यूरीफायर ( Air Purifier ) थोड़ी मदद कर सकते हैं। घर के अंदर का वायु प्रदूषण भी उतना ही खतरनाक हो सकता है जितना कि बाहर का। सही एयर प्यूरीफायर ( Air Purifier ) खरीदना जरूरी है। इसलिए अपने घर के लिए नया एयर प्यूरीफायर ( Air Purifier ) खरीदने से पहले आपको इन बातों पर विचार करना चाहिए।

 

क्यों किया जाता है PAN को Aadhaar कार्ड से लिंक, यह कैसे करें?क्यों किया जाता है PAN को Aadhaar कार्ड से लिंक, यह कैसे करें?

1. Air Purifier कैसे काम करते हैं

इनडोर एयर क्वालिटी में सुधार करने के लिए, एयर प्यूरिफायर ( Air Purifier ) विभिन्न प्रकार की फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हैं। प्रत्येक प्रकार का फिल्ट्रेशन विशिष्ट लाभ प्रदान करता है और कुछ एयर प्यूरीफायर ( Air Purifier ) एक ही प्रोडक्ट में फिल्ट्रेशन की कई परतों की पेशकश करते हैं। इसलिए इस बात का ध्यान रखें की आपको कौन सा लेना है।

कैसे चेक करें कि आपका स्मार्टफोन असली है या नहीं?कैसे चेक करें कि आपका स्मार्टफोन असली है या नहीं?

2. एयर चेंज रेट

आपको हमेशा ऐसे एयर प्यूरीफायर ( Air Purifier ) का चुनाव करना चाहिए जो अधिकतम एयर चेंज रेट प्रदान करते हों।

Smartwatch Tips and Tricks: यूजर्स इस तरह से करें अपनी स्मार्टवॉच को सुरक्षितSmartwatch Tips and Tricks: यूजर्स इस तरह से करें अपनी स्मार्टवॉच को सुरक्षित

3. अलग-अलग काम के लिए अलग-अलग फ़िल्टर

नया एयर प्यूरिफायर ( Air Purifier ) खरीदते समय यूजर्स को अलग-अलग फिल्टर्स के बारे में पता होना चाहिए और ये भी पता होना चाहिए कि ये हवा को साफ करने में कैसे मदद करते हैं। फिल्ट्रेशन के कई स्तरों के साथ एक एयर प्यूरीफायर ( Air Purifier ) खरीदने की सलाह दी जाती है, लेकिन ये प्रोडक्ट्स फिल्ट्रेशन की एक परत के साथ आने वाले प्रोडक्ट्स की तुलना में अधिक महंगे हो सकते हैं।

WhatsApp अपडेट के साथ लॉन्च किए गए इन शानदार फीचर्स का फायदा उठाएंWhatsApp अपडेट के साथ लॉन्च किए गए इन शानदार फीचर्स का फायदा उठाएं

4. जगह या कमरे का आकार

एक और महत्वपूर्ण बात जो आपको एक नया एयर प्यूरीफायर ( Air Purifier ) खरीदने से पहले ध्यान में रखनी चाहिए, वह है उस कमरे या क्षेत्र का साइज जो प्रोडक्ट के अनुकूल हो। एयर प्यूरिफायर ( Air Purifier ) जो एक छोटे से कमरे के क्षेत्र को फ़िल्टर कर सकते हैं, बड़े स्थानों में ठीक से काम नहीं करेंगे। इसके अलावा, आपको को यह भी तय करना चाहिए कि वे जिस कमरे में रखने की योजना बना रहे हैं, उसके आधार पर एयर प्यूरिफायर ( Air Purifier ) का टाइप क्या है।

 

लैपटॉप खरीदने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं खाएंगे धोखालैपटॉप खरीदने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं खाएंगे धोखा

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Air Purifier Buying Guide: The AQI level in North India has once again reached a dangerous level. Also they have crossed 400 in many cities across the country. While there is no surefire solution to protect yourself from air pollution, air purifiers can help a little. Indoor air pollution can be just as dangerous as outdoor air pollution. Buying the right air purifier is essential.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X