दोगुनी हो जाएगी Android स्मार्टफोन की बैटरी! बस इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

|

Android Smartphone और Tablet users को अक्सर अपने डिवाइस की बैटरी खत्म होने पर अपने डिवाइस को चार्ज करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. एंड्राइड यूजर्स की स्क्रीन ब्लैंक हो गई है और चार्ज होने के बाद भी चालू नहीं हो रही है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस समस्या के समाधान के लिए ने कुछ स्टेप्स बताए हैं. जिन्हें कोई भी फॉलो कर सकता है.

 
दोगुनी हो जाएगी Android स्मार्टफोन की बैटरी! इन स्टेप्स को करें फॉलो

Android devices चलाने वालों को अक्सर इस समस्या का सामना करना पड़ता है जहां फोन या टैबलेट एक सेकंड के लिए चालू होता है और ब्लैंक हो जाता है. अपने डिवाइस को चार्जर से कनेक्ट करने के बाद भी यह समस्या कुछ यूजर्स को परेशान करती है. इस दौरान उपयोगकर्ता को अपने मोबाइल डिवाइस के पावर बटन को 5 से 7 सेकंड तक दबाने की कोशिश करें, जिससे इसे पुनरारंभ करने में मदद मिलती है. ऐसा करने से यूजर्स फाल्स चार्जिंग की समस्या से निजात पा सकते हैं.

जरुर पढ़ें : ध्यान दें, Smartphone आपको बना रहा है बूढ़ा, जानिए कैसे!

कई बार ऐसा होता है कि एंड्रॉइड डिवाइस काम करने वाले चार्जर से कनेक्ट होने के बाद भी चालू नहीं होते हैं. ऐसा तब होता है जब एंड्रॉइड डिवाइस की बैटरी पूरी तरह से खत्म हो जाती है. यदि आपका डिवाइस बंद होने और चार्ज होने पर आपको बैटरी आइकन दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि बैटरी पूरी तरह से डिस्चार्ज नहीं हुई है. ऐसे में यूजर्स इसे तुरंत रीस्टार्ट कर सकते हैं.

दोगुनी हो जाएगी Android स्मार्टफोन की बैटरी! इन स्टेप्स को करें फॉलो

Android devices इनमें से किसी भी तरीके से चार्ज करना शुरू नहीं करता है, तो उपयोगकर्ता डिस्प्ले को मैन्युअल रूप से ठीक कर सकते हैं. उपयोगकर्ताओं को लगभग 30 सेकंड के लिए पावर बटन दबाने और लगभग 2 मिनट तक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है. तब उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस को रिंग करने का प्रयास करना चाहिए.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Those running Android devices often face this problem where the phone or tablet turns on for a second and goes blank. Even after connecting their device to the charger, this problem troubles some users. During this the user should try to press the power button of his mobile device for 5 to 7 seconds, which helps to restart it.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X