लॉन्ग बैटरी लाइफ चाहिए तो ये 8 ट्रिक्स अपनाएं एंड्रायड यूजर्स

Written By:

एंड्रायड यूजर हैं तो आपने बार बार फोन की बैटरी लो होने का अनुभव किया ही होगा। जब फोन की सबसे ज्यादा जरुरत हो तभी बैटरी लो हो जाती है। घर से बाहर होने पर ये समस्या सबसे ज्यादा खलती है।

चुटकी में सुलझाएं आईफोन में होने वाली दिक्कतें

ऐसी स्थिति में इंटरनेट, नेविगेशन जैसे फीचर्स का इस्तेमाल नामुमकिन सा हो जाता है। इसलिए जरुरी है कि फोन की बैटरी लाइफ को लबे समय तक के लिए बनाए रखा जाए।

घर बैठे शैम्पू बोतल से फोन के लिए बनाएं ये कूल कवर!

फोन की बैटरी बचाने का मतलब ये नहीं कि फोन यूज़ करना ही बंद कर दो। बस आपको कुछ ट्रिक्स अपनाने होंगे। तो आइए आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ शानदार टिप्स और ट्रिक्स।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

वाई-फाई की जरुरत न हो तो ऑफ कर दें

कनेक्टिविटी फीचर्स काफी बैटरी खर्च करते हैं। यदि ये हर समय ऑन रहें तो बैटरी लो होने के चांस बढ़ जाते हैं। आपको जब इन फीचर्स की जरुरत न हो तो आप इन्हें ऑफ रख सकते हैं, ऐसे आपकी बैटरी सही रहेगी।

बेकग्राउंड एप्स

जब भी आप किसी एप को बंद करते हैं वो तो हो जाती है लेकिन बैकग्राउंड में चलती ही रहती है। इसका मतलब है कि एप बंद नहीं हुई बल्कि मिनीमाइज हो गई है। आप सेटिंग्स में जाकर देख सकते हैं कि कौन सी एप ज्यादा बैटरी ले रही है। सेटिंग्स में जाएं फिर बैटरी।

पॉवर सेविंग मोड

पॉवर सेविंग मोड का विकल्प हर फोन में नहीं होता है। लेकिन यदि आपके फोन में यह फीचर है तो आप इसे ऑन कर बैटरी लाइफ बचा सकते हैं।

डार्क वॉलपेपर

लाइव वॉलपेपर देखने में तो अच्छे लगते हैं लेकिन यह आपके डिवाइस की काफी बैटरी खर्च करते हैं। आप डार्क वॉलपेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं, यह बैटरी खर्च नहीं करते।

ऑटो ब्राइटनेस

कई एंड्रायड यूजर ऑटो ब्राइटनेस को ऑन करके रखते हैं। इस फीचर के जरिए स्क्रीन की ब्राइटबेस लाइट के अनुसार चेंज होती है। ऐसे में अधिक बैटरी खर्च होने के चांसेज होते हैं। लेकिन फोन की ब्राइटनेस मैन्युअली करने से यह ज्यादा सही रहता है।

स्क्रीन टाइमआउट मिनिमम होना चाहिए

फोन की बैटरी लाइफ स्क्रीन टाइमआउट को कम से कम रखने पर बढ़ाई जा सकती है। इससे यह तय होता है कि आपकी स्क्रीन का तक ऑन रहेगी।

वाइब्रेशन ऑफ रखें

यूजर अपना फोन ज्यादातर वाइब्रेशन पर रखते हैं ताकि जब फोन साइलेंट हो तब भी उन्हें पता चल सके कि कॉल और मैसेज आ या है। लेकिन इससे बैटरी काफी खर्च होती है, इसे ऑफ रखना ही बहतर है।

एप्स अपडेट

शायद ये आपको नहीं पता हो लेकिन एप्स को अपडेट रखने से बैटरी लाइफ बचाई जा सकती है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
8 tips and tricks every android user should know for a longer battery life. It can help you when needed the most.
Please Wait while comments are loading...
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
Opinion Poll

Social Counting