इंटरनेट पर न करें ये 5 कॉमन गलतियां!

Written By:

हम में से कई लोग दिन के घंटों इंटरनेट पर बिताते हैं। ब्राउज़िंग करते हुए हम कई ऐसी चीजें करते हैं जो हमें नहीं करनी चाहिए। जिसका असर हमारे काम पर पड़ता है। बल्कि यूं कहें कि कुछ गलतियाँ करते हैं जो हमारे ऑनलाइन एक्सपीरियंस को बेहतर नहीं होने देती।

इन लेटेस्ट स्मार्टफोन में हैं ये 5 लेटेस्ट टेक्नोलॉजी!

इंटरनेट कई चीजों से भरा हुआ है। यही कारण है कि हम वेब ब्राउज़िंग के दौरान अंजाने में कई गलतियां कर बैठते हैं। लेकिन हम नहीं जानते कि हम इसके साइड इफेक्ट्स भी झेलने पड़ते हैं।

क्या आपने देखे अंतरिक्ष के ये 10 शानदार नज़ारे

आझम बात करेंगे कुछ ऐसी ही गलतियों की जिन्हें ब्राउज़िंग करते हुए अवॉयड करना चाहिए। तो चलिए जानते हैं क्या हैं ये कॉमन गलतियाँ-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

अपने ब्राउज़र को समय से अपडेट करने में आपकी आधी परेशानी हल हो सकती हैं। ब्राउज़र अपडेट से दो चीजें होती हैं, एक तो आपको नए फीचर्स मिलते हैं व दूसरा आपके ब्राउज़र के एरर ठीक हो जाते हैं।

#2

कई सारी कूकीज से भी परेशानी होती है। कूकीज तब बनाती हैं जब आपक किसी साईट को विजिट करते हैं। यह जाने के लिए कि आपको क्या अधिक पसंद है। आप क्या ज्यादा सर्च करते हैं। कई साइट्स कूकीज इस्तेमाल करती हैं, लेकिन वह काम नहीं करती।

#3

यह वो है जिसके बारे में आप जरुर सोच सकते हैं। आपको लगता है कि यह हमारे साथ हो ही नहीं सकता। लेकिन बेहतर यह होगा कि आप पहले से खुद को सुरक्षित कर के चलें। अपने एक मजबूत पासवर्ड बनाएं जिससे आप इंटरनेट पर सेफ रहें।

#4

कुछ प्लगइन व एक्सटेंशन का इस्तेमला ठीक है लेकिन कई सारे प्लगइन का इस्तेमला करने से आप वैसे ही परेशानी झेल सकते हैं जो कई सारे टैब खोलने में होती है।

#5

जब आप नार्मल ब्राउज़िंग करते हैं तो आप जो भी काम करें वह वेब हिस्ट्री में आ जाता है। लेकिन जब आप इन्कॉगनिटो मोड में ब्राउज़िंग करते हैं तो आपकी इनफार्मेशन हिस्ट्री में नहीं आती। आप अपने बैंक से रिलेटेड या किसी अन्य जरुरी काम को इन्कॉगनिटो मोड में करते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
The internet is filled with a lot of things. It is likely that you will make mistakes while browsing the web. A few tweaks will help you to avoid these mistakes on your browser.
Please Wait while comments are loading...
हनीप्रीत के हनीमून की 18 साल पुरानी तस्वीरें
हनीप्रीत के हनीमून की 18 साल पुरानी तस्वीरें
लड़की ने पीएम मोदी से लगाई गुहार, स्‍कूल में पोर्न दिखाकर मेरा रेप किया गया
लड़की ने पीएम मोदी से लगाई गुहार, स्‍कूल में पोर्न दिखाकर मेरा रेप किया गया
Opinion Poll

Social Counting