Subscribe to Gizbot

ऐपल से लेकर गूगल तक ऐसे हैं इन फेमस पर्सनालिटी के बिजनेस कार्ड

Posted By: Arpit Shukla

आप अक्सर सोचते होंगे कि टॉप बिजनेस मैन ने अपना बिजनेस कैसे इतना सक्सेसफुली हैंडल किया है। किसी भी बिजनेस को बढ़ाने में बिजनेस कार्ड्स की एक अहम भूमिका होती है।

जब भी कोई बिजनेसमैन अपना बिज़नेस शुरू करता है, तो वह अपना बिज़नेस कार्ड सबसे पहले तैयार करता है, क्योंकि वहीं उसकी मुख्य पहचान बताने वाला होता है।

Asus ZenFone AR : ये है स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी का भविष्य

बिज़नेस कार्ड पर बिजनेस मैन का नाम, कंपनी का नाम जहाँ वह काम करता है, एक अच्छा बिज़नेस कार्ड आपके पहले प्रभाव को कभी भी कम नहीं होने देता।

ऐपल से लेकर गूगल तक ऐसे हैं इन फेमस पर्सनालिटी के बिजनेस कार्ड

आज यहाँ हम आपको ऐपल से लेकर गूगल तक दुनिया कि कुछ मशहूर शख्सियत के बिज़नेस कार्ड्स के बारे में बतायेंगे।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

बिल गेट्स : माइक्रोसॉफ्ट

28  फ़रवरी 1955 को जन्मे विलियम हेनरी "बिल गेट्स", अमेरिका के शकिशाली उद्योगपतियों में से एक हैं, उन्होंने "माइक्रोसॉफ्ट" कि स्थापना करके टेक्नोलॉजी कि दुनिया में एक अलग ही पहचान बनाई है। नीचे दिया गया बिज़नेस कार्ड उन्हीं का है।

स्टीव जॉब्स : एप्पल

स्टीव पॉल, स्टीव जॉब्स का असली नाम था, उनका जन्म 24 फ़रवरी 1955 को हुआ और म्रत्यु 5 अक्टूबर 2011 को कैंसर के कारण हुयी। उन्होंने "एप्पल" कि स्थापना की जो कि दुनिया भर में मशहूर हुआ और एक अलग ही पहचान बनाई, उन्होंने दो अलग कंपनी "पिक्सर और नेक्स्ट" को अभिग्रहीत भी किया।

लेर्री पेज : गूगल

गूगल को आज के समय कौन नहीं जनता, ये एक शकिशाली सर्च इंजन है जिसके पास हर सवाल का जवाब रहता है। गूगल ने अपना बहुत ही बड़ा इन्टरनेट का नेटवर्क बनाया है दुनिया भर में जिसके संस्थापक लेरी पेज हैं और जिनका जन्म 26 मार्च 1973 को हुआ। इस समय गूगल के CEO सुंदर पिचायी हैं जो कि भारत से सबंध रखते हैं।

मार्क ज़ुकेरबर्ग : फेसबुक

"फेसबुक" सोशल नेटवर्किंग का एक ऐसा ऐसा नाम जो हर किसी कि जुबान पर रहता है, जिसके संथापक मार्क ज़ुकेरबर्ग हैं जिनका जन्म 14 मई 1984 को हुआ। मार्क ने व्हाट्स एप को भी खरीद लिया।

बराक ओबामा :

बराक ओबामा अमेरिका के शक्तिशाली राजनेताओं में से गिने जाते हैं, जिनका जन्म 4 अगस्त 1961को हुआ , जिन्होंने 2009 से 2017 तक अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति के रूप में काम किया।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Have a look at these five amazing business card of famous personalities which you will surely admire.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot