अब अमेज़ॉन इको से करें मेसेज और कॉल

By Arunima Mishra
|

ऐमज़ॉन ने हालही में अपना AI voice assistant Alexa लांच किया है जिसे Google Home के मुकाबले बाजार में उतारा गया है। Echo के नए फीचर में Alexa के द्वारा उपभोगता कॉल कर सकते हैं साथ ही रिकॉर्ड किया हुआ मेसेज भी भेज सकते हैं। आइये जानते हैं इसे कैसे करते हैं।

 
अब अमेज़ॉन इको से करें मेसेज और कॉल

स्टेप 1: अपने डिवाइस पर Alexa एप इनस्टॉल करें। अगर पहले से हैं यो उसे अपडेट करें।

स्टेप 2: इनस्टॉल होने के बाद उसे खोलें और अपना नाम सेलेक्ट करें। इसके बाद Alexa आप से सारे कान्टैक्ट मांगेगा।

स्टेप 3: अब अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें और यदि किसी और ने भी पहले से अपना नंबर दर्ज करा रखा है तो वह अपने आप आपको दिखने लग जाएगा।

स्टेप 4:
एक बार आपका वेरिफिकेशन होने के बाद आप रजिस्टर हो जाएंगे। अब आप कान्वर्सेशन स्क्रीन देख सकते हैं जहाँ आपको सारे मेसेजेस दिखेंगे।

स्टेप 5:
कांटेक्ट लिस्ट खोलने के लिए ऊपर राइट कार्नर में पर्सन आइकॉन पर क्लिक करें।

स्टेप 6:अगर आपको Alexa app के द्वारा किसी को कॉल करना है तो कांटेक्ट लिस्ट में जाके फ़ोन बटन पर क्लिक करें। इसी तरह आप किसी को मैसेज करने के लिए भी कर सकते हैं बस इसमें कॉल बटन के बजाये मेसेज आइकॉन पर क्लिक करें।

फिर शुरू हुई Amazon great India sale, 4 से 8 अक्टूबर तक स्मार्टफोन पर बंपर डिस्काउंटफिर शुरू हुई Amazon great India sale, 4 से 8 अक्टूबर तक स्मार्टफोन पर बंपर डिस्काउंट

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Amazon introduced its AI voice assistant Alexa that lets the users to call or message their contacts. Check out the steps here.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X