Snapchat पर ऐसे खुलता है आपका सीक्रेट

By Agrahi
|

सोशल मीडिया ऐप्स इन दिनों बेहद पॉपुलर हैं। लोग आपस में मिले न मिलें लेकिन स्नैपचैट, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर जरुर कनेक्टेड रहते हैं। एक दूसरे के बारे में हर चीज से अपडेट रहते हैं। इस सबका श्रेय जाता है इन सोशल मीडिया ऐप्स।

 

WiFi से फोन नहीं हो रहा कनेक्ट तो करें ये कामWiFi से फोन नहीं हो रहा कनेक्ट तो करें ये काम

Snapchat पर ऐसे खुलता है आपका सीक्रेट

सोशल मीडिया ऐप्स यूज़र्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए कई नए फीचर्स के साथ आते रहते हैं। इन फीचर्स का यूज़र्स को भी काफी लाभ होता है, लेकिन कई बार इन्हीं फीचर्स की वजह से यूज़र्स के कई राज़ भी खुल जाते हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपनी लोकेशन को ही हाईड कर दें।

Aadhar से लिंक करें फ़ोन नंबर, ये है तरीकाAadhar से लिंक करें फ़ोन नंबर, ये है तरीका

एंड्रायड और iOS यूज़र्स दोनों ही अपने डिवाइस में ऐसा कर सकते हैं। आज हम खास तौर पर स्नैपचैट की बात कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि कैसे स्नैपचैट पर लोकेशन हाईड कि जा सकती है।

Snapchat पर ऐसे खुलता है आपका सीक्रेट

60 सेकंड में क्रिएट करें ये वायरस, किसी का भी Internet कर देगा ठप्प60 सेकंड में क्रिएट करें ये वायरस, किसी का भी Internet कर देगा ठप्प

Android Users के लिए
एंड्रायड यूज़र्स को सबसे पहले अपने डिवाइस की सेटिंग्स में जाना होगा, इसके बाद यहां से ऐप्स सेटिंग्स में जाएं। यहां आपको सभी ऐप्स की लिस्ट दिखाई देगी। इनमें से स्नैपचैट को चुने और उस पर टैप करें।

स्नैपचैट पर जाने के बाद आपको ऐप परमिशन ऑप्शन पर जाना होगा। अब लोकेशन एक्सेस को इस ऐप के लिए deny कर दें। इसके बाद स्नैपचैट पर आपकी लोकेशन हाईड रहेगी।

Snapchat पर ऐसे खुलता है आपका सीक्रेट

iOS यूज़र्स के लिए
अपने फोन की डिवाइस सेटिंग्स में जाएं और वहां से ऐप्स की दी गई लिस्ट में से स्नैपचैट का चुनाव करें और इस पर टैप करें। अब ऐप में जाते ही आपको एक लोकेशन एक्सेस का ऑप्शन मिलेगा।

अब इस ऑप्शन पर जाकर Allow Location Access को Never में बदल दें। इसके स्नैपचैट आपकी लोकेशन ट्रैक नहीं कर पाएगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Hide your location while using snapchat. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X