iPhone पर 5G और 4G एक साथ कैसे काम करते हैं और बैटरी लाइफ कैसे बचाते हैं, जाने यहां

|
iPhone Battery : 5G नेटवर्क का यूज करते समय iPhone की बैटरी कैसे बचाएं

Apple ने अपने हालिया iOS 16 डेवलपर बीटा अपडेट के साथ iPhone मॉडल पर 5G को इनेबल किया है। जिन लोगों ने डेवलपर बीटा प्रोग्राम में एनरोलमेंट किया है उन्हें iOS 16.2 अपडेट मिला है, वे अब अपने iPhone पर 5G का यूज कर सकते हैं।

 

5G नेटवर्क का यूज करते हुए iPhone की बैटरी कैसे बचाएं

बीटा प्रोग्राम में कई यूजर फास्ट 5G कनेक्टिविटी का मजा ले रहे हैं, हालाँकि, उन्हें खराब बैटरी लाइफ भी मिल रही है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि iOS 16 सभी iPhone मॉडलों में बहुत ज्यादा बैटरी खर्च कर रहा है।

Apple के iPhone पर एक फैसिलिटी मिली है जो यूजर को कुछ बैटरी बचाते हुए 5G का यूज करने का परमिशन देता है। हालाँकि, यह फैसिलिटी हर समय 5G की पेशकश नहीं कर सकती। यह एक ऑटोमैटिक नेटवर्किंग ऑप्शन है जिसे '5G ऑटो' कहा जाता है जो 5G और 4G के बीच स्विच करता है जो उन्हें मिलने वाले सिंगल पर डिपेंड करता है।

उदाहरण के लिए, यदि आपके इलाके में 5G सिग्नल कमजोर है, तो iPhone अपने आप ही 4G नेटवर्क पर स्विच हो जाएगा। बाद में, यदि आप बेहतर 5G कवरेज वाले क्षेत्र में हैं, तो आपका iPhone 5G पर वापस आ जाएगा।

iPhone Battery : 5G नेटवर्क का यूज करते समय iPhone की बैटरी कैसे बचाएं

5G चालू रखने से बैटरी बहुत कम हो जाती है क्योंकि यह लगातार 5G सिग्नल की तलाश में रहती है, भले ही कुछ क्षेत्रों में वीक सिंगल हो। वहीं, '5G ऑटो' फीचर का यूज करते समय हो सकता है कि वह हर समय 5G बार की तलाश न करे। यह केवल 5G को इनेबल करेगा, वहीं जब अच्छा सिग्नल और खराब 5G कनेक्टिविटी होने पर 4G पर वापस स्विच करेगा।

 

यहां हम आपको बताएंगे कि आप '5जी ऑटो' फीचर को कैसे इनेबल कर सकते हैं और कुछ बैटरी लाइफ बचा सकते हैं। चलिए जानते हैं।

1 - सबसे पहले अपने iPhone पर सेटिंग खोलें।

2 - अब मोबाइल डेटा पर टैप करें।

3 - मोबाइल डेटा ऑप्शन पर टैप करें।

4 - वॉयस और डेटा टैब में जाएं।

5 - एक बार जब आप वॉयस और डेटा टैब में होते हैं, तो आपको 5G On, 5G Auto, LTE या 4G और 3G (क्षेत्र के आधार पर) जैसे कई ऑप्शन दिखाई देंगे। Apple के मुताबिक 5G ऑटो ऑप्शन पर टैप करना एक स्मार्ट डेटा मोड है ।

Apple का कहना है, जब 5G स्पीड एक बेटर एक्सपीरियंस प्रोवाइड नहीं करती है, तो आपका iPhone ऑटोमेटिक तरीके से LTE पर स्विच हो जाता है, जिससे बैटरी की बचत होती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
A feature has been found on Apple's iPhone that allows the user to use 5G while saving some battery. However, this facility may not offer 5G all the time. This is an automatic networking option called '5G Auto'.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X