अमेजन प्राइम मेंबरशिप लेने के लिए अपनाएं ये तरीका

By GizBot Bureau
|

फिल्‍में देखने के लिए आजकल हमारे पास कई ऐसे र्सोसेस हैं जिनकी मदद से हम ऐसी कई नई मूवीज देख सकते हैं, जो हमने हॉल में नहीं देखी हो। इसके साथ वेब सीरीज के क्रेज के चलते हमारा मनोरंजन आसानी से हो जाता है। ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन ने भी यह सेवा देनी शुरू कर दी है। यहीं नहीं इस सर्विस के लिए यूजर्स को ज्‍यादा पैसे भी खर्च नहीं करने होते। क्‍योंकि अमेजन प्राइम मेंबरशिप के जरिए महज एक साल के लिए यूजर्स को 999 रुपये चुकाने होते हैं।

 

अमेजन प्राइम मेंबरशिप लेने के लिए अपनाएं ये तरीका

अगर आप अमेजन के प्राइम मेंबर बनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ये स्‍टेप्‍स फॉलो करने होंगे। आइए सबसे पहले जानते हैं कि अमेजन प्राइम मेंबरशिप क्‍या है।

क्या है अमेजन प्राइम?

अमेजन प्राइम अमेरिकी कंपनी अमेजन की एक पेड स्कीम है। यूजर को इसका साल भर का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए 999 रुपए और महीने का 129 रुपए का भुगतान करना होता है। इसका सब्सक्रिप्शन लेने के बाद यूजर्स प्राइम डे की सेल में भाग लेकर आकर्षक ऑफर्स का लाभ उठा पाएंगे। इसके अलावा प्राइम मेम्बर्स अमेजन की कई सारी सुविधाओं का भी फायदा उठा सकते हैं। प्राइम मेम्बर्स शॉपिंग करने पर फ्री और फास्ट डिलिवरी की सेवा ले सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर अमेजन प्राइम वीडियो पर फ्री में अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग भी कर पाएंगे।

अमेजन प्राइम मेंबर बनने के लिए फॉलो करें ये स्‍टेप

आप सबसे पहले ऐमजॉन प्राइम के पेज पर जाकर साइनअप करें। अब आप जियो प्राइम पर लॉग इन कर, जॉइन प्राइम पर जाएं। अब आप इसका पेमेंट कर दें। आपको तुरंत ही इसका कन्फर्मेशन मैंसेज और ईमेल आ जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
How to Become an Amazon Prime Member and What is the Membership Fee.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X