फोन के वीक सिग्नल से हैं परेशान तो अभी करें ये 5 जरुरी काम!

Written By:

फोन का इस्तेमाल सभी लोग करते हैं। क्या आपने कभी अपने फोन में वीक सिग्नल या कॉल ड्राप जैसे परेशानियां झेली हैं? हम जानते हैं कि आपका जवाब हाँ में होगा! फोन के साथ यह काफी आम समस्या है। वीक सिग्नल के कारण आप कई बार मुसीबत में पड़ जाते हैं। लेकिन सोचिए यदि इमरजेंसी के समय ऐसी कोई परेशानी हो जाय तो?

ट्रांसलेट करेगा ये इयरपीस

फोन हमें अपने आस-पास के लोगों से और अपने करीबियों से जोड़े रखने के लिए होता है। साथ ही जरुरत के समय के काफी काम आता है। ऐसे समय में जब आपको किसी से सम्पर्क साधना जरुरी हो, कोई सूचना पहुंचानी हो या मैसेज देना हो तो वीक सिग्नल सारा काम बिगाड़ सकते हैं।

इंटेक्‍स के दो मिडिल रेंज फोन

यदि ऐसा हो भी जाय तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। हम आपको बताते हैं इस समस्या का आसान सा हल।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

बूस्टर्स

कई लोग अपने घर या ऑफिस में वीक सिग्नल की समस्या झेलते हैं। ऐसा बिल्डिंग के निर्माण में इस्तेमाल की गयी कंक्रीट या तारों के कारण हो सकता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप उस स्थान में एक बूस्टर को इंस्टॉल कर सकते हैं। बूस्टर को ऐसे स्थान पर लगाएं जहाँ सिग्नल थोड़े बेहतर हों। इससे आपके फोन में सिग्नल कुछ बेहतर होंगे।

कांच का गिलास

चौंकिए मत, यह एक अच्छा खासा जुगाड़ है। यदि आपके फोन में सिग्नल वीक हों तो आपको जरुरत है एक कांच के गिलास की। जिसमें आप अपना फोन रख सकें। ऐसा करने से आपके फोन में इतने सिग्नल तो आ जाएंगे कि आप फोन कॉल कर सकें।

3जी से 2जी में स्विच करें

यदि आपको किसी एरिया में वीक सिग्नल की दिक्कत का सामना करना पड़ता है तो आप 3जी से 2जी में स्विच कर सकते हैं। ऐसे में भले ही आपक इंटरनेट की स्पीड कम हो जाए लेकिन आपके वीक सिग्नल की समस्या हल हो जाएगी।

फोन को पकड़ने का तरीका

माना जाता है कि फोन को टाइट पकड़ते हैं तो फोन में एक और लेयर जुड़ जाती है।जिससे फोन में सिग्नल रिसीव करने या भेजने में दिक्कत होती है।

सभी कॉल अन्य नंबर पर फॉरवर्ड करें

यदि आपको किसी पर्टिकुलर एरिया में सिग्नल की परेशानी होती है तो बेहतर होगा कि आप सभी काल किसी अन्य नंबर पर फॉरवर्ड कर दें, जो उस एरिया में सही काम करता हो। आप कॉल्स को अपने लैंडलाइन नंबर भी फॉरवर्ड कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
How to boost weak signals on your phone in hindi. know all these tips and tricks.
Please Wait while comments are loading...
जब संसद परिसर में अकेले पड़े बीजेपी के 'पितामह', इंतजार करते-करते थके तो मीडिया स्टैंड में जा बैठे
जब संसद परिसर में अकेले पड़े बीजेपी के 'पितामह', इंतजार करते-करते थके तो मीडिया स्टैंड में जा बैठे
तलाकशुदा महिला करना चाहती थी शादी, 'नमस्ते' के चक्कर में लुट गई
तलाकशुदा महिला करना चाहती थी शादी, 'नमस्ते' के चक्कर में लुट गई
Opinion Poll

Social Counting