फेसबुक में ऑनलाइन दिख रहे हैं तो ऐसे करें खुद को हाइड ?

|

फेसबुक पर लॉगइन करते ही क्‍याआपकी स्‍क्रीन पर एक के बाद एक चैट पॉपअप होने लगते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दुनिया तक अपनी बात पहुंचाने का सबसे अहम साधन बन चुका है। लेकिन कभी-कभी ये आपकी प्राइवेसी को खत्‍म कर देता है।

पढ़ें: 2,000 से भी कम में मिल रहे हैं ये बेहद शानदार फ़ोन...!!

जैसे कभी कभी आपको चैट करने का मन नहीं है लेकिन फिर भी फेसबुक ऑन करते ही फ्रेंड्स चैट करना शुरु कर देते हैं। ऐसे में फेसबुक के एक खास फीचर की मदद से आप चैट ऑफ कर सकते हैं।

 

आइए जानते हैं फेसबुक में कैसे ऑफ करें चैट

1

1

अगर आप किसी के साथ चैट नहीं करना चाहते हैं तो सबसे पहले उसकी चैट को ओपेन करें इसके बाद चैट पैनल में ऊपर की ओंर दिए गए सेटिंग ऑप्‍शन पर क्‍लिक करें Turn of Chat for .... ऑप्‍शन को सलेक्‍ट करें।

2

2

अब उस व्‍यक्ति को आप ऑफलाइन दिखेंगे। यानी उसे ये पता होगा की आप ऑनलाइन हैं हीं नहीं तो चैट क्‍यों करें।

4
 

4

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि हमें किसी से भी चैट करने का मन नहीं होता लेकिन ऑनलाइन सभी को एक-एक करके चैट करने में आपको दो परेशानियों होंगी पहली इसके काफी समय लगेगा इसके अलावा बाद में सभी को अलग-अगल चैट ऑन करना होगा। सभी को चैट ऑफ करने के लिए राइट साइड में दिए गए चैट पैनल के नीचे की ओंर सेटिंग ऑप्‍शन पर क्‍लिक करें, क्‍लिक करते ही आपके सामने ऊपर की ओंर एक नया पैनल खुल जाएगा। जिसमें Turn off chat ऑप्‍शन पर क्‍लिक करें।

4

4

अलग ऑप्‍शन में फेसबुक आपसे तीन और ऑप्‍शन चुनने को बोलेगा, जिसमें पहला होगा सभी को चैट ऑफ कर दें, दूसरा पहले से लिस्‍ट में सलेक्‍टेड दोस्‍तों को चैट ऑफ करें या फिर कुछ दोस्‍तों को चैट ऑफ करें। इनमें से आप अपनी सुविधा के अनुसार ऑप्‍शन सलेक्‍ट कर सकते हैं। जैसे यहां पर सभी दोस्‍तों को चैट ऑफ किया गया है।

5

5

सभी दोस्‍तों को चैट ऑफ करने के बाद आपके साइड चैट पैनल में वो सभी दोस्‍त दिखेंगे जो ऑनलाइन है लेकिन आपके दोस्‍तों को आप ऑफलाइन ही दिखेंगेे।

6

6

सभी को वापस चैट ऑन करने के लिए वहीं स्‍टेप फिर से दोहराए जहां पर आपको चैट ऑन का ऑप्‍शन सलेक्‍ट करना होगा।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
How to turn off fb chat. its very simple just turn off chat. if you only want sum people to see your online, u can set custom online status via setting within the chat menu.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X