लैपटॉप से टीवी कीजिए कनेक्‍ट, कुछ ईज़ी स्‍टेप्‍स

Written By:

स्‍मार्टफोन, स्‍मार्टवॉच, स्‍मार्ट बैंक, स्‍मार्टटीवी जब सब कुछ स्‍मार्ट हो गया है फिर आप क्‍यों पिछले जमाने में जी रहे हैं। पिछले आर्टिकल में हमने आपको बताया था कि (मोबाइल से लैपटॉप में कैसे चलाएं इंटरनेट ?) इस बार हम आपके लिए स्‍मार्ट बनने का एक नया तरीका लाए है।

लैपटॉप में अक्‍सर हम अपनी जरूरत का डेटा रखते हैं इसके अलावा अपनी पसंद की मूवी और गानों का कलेक्‍शन भी लैपटॉप में सेव रहता है। अब अगर आपको अपने लैपटॉप में सेव डेटा या मूवी टीवी में देखना है तो इसके लिए क्‍या करेंगे।

पढ़ें: फेसबुक में कैसे करें किसी को ब्‍लॉक ?

हम आपको आज कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने लैपटॉप में सेव डेटा टीवी पर आसानी देख सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

लैपटॉप टू पीसी केबल की मदद से आप अपने सीपीयू के पीछे दिए गए पोर्ट में ये केबल अटैच करके उसे अपनी टीवी में कनेक्‍ट कर सकते हैं। इस केबल का प्रयोग आप अपने पुरानी टीवी में भी कर सकते हैं जिसमें एचडीएमआई केबल न दी गई हो।

अगर आपके लैपटॉप में एचडीएमआई पोर्ट नहीं दिया गया है तो घबराने की जरूरत नहीं लैपटॉप में दिए गए वीजिए पोर्ट से भी आप आप लैपटॉप को टीवी से कनेक्‍ट कर सकते हैं।

अगर आपके लैपटॉप में एचडीएमआई पोर्ट दिया गया है तो एचडीएमआई केबल की मदद से आप सीधे लैपटॉप को टीवी से कनेक्‍ट कर सकते हैं। फोटो में आप देख सकते हैं कि लैपटॉप में दिए गए एचडीएमआई पोर्ट और केबल कैसे दिखते हैं।

लैपटॉप को टीवी से कनेक्‍ट करने के कई तरीके है जैसे पहला तरीका है इसे आप वॉयरलैस तरीके से कनेक्‍ट कर सकते हैं। हालाकि ये तरीका आपको थोड़ा महंगा पड़ सकता है क्‍योंकि इसके लिए आपको गूगल का क्रोमकास्‍ट खरीदना पड़ेगा। ऑनलाइन साइट फ्लिपकार्ट में क्रोमकास्‍ट 2,899 रुपए में आप खरीद सकते हैं। क्रोम कास्‍ट को आप अपनी टीवी में दिए गए एचडीएमआई पोर्ट में सीधे लगा कर इंटरनेट ब्राउज कर सकते हैं। क्रोमकास्‍ट कनेक्‍ट करने के बाद आप टीवी में क्रोम ब्राउजर ओपेन करके उसे साइन इन करें, साइन इन करने के बाद आपके लैपटॉप में जो भी साइट बुक मार्क की होंगी उसे टीवी में भी ओपेन कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Your laptop screen is not the best medium for watching movies on, unless you enjoy squinting at a cramped display, To make your life easier, we’ve put together this quick and easy guide to help you connect your laptop to your TV, whether you want to go wireless or wired.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting