दोगुनी करें रिलायंस जियो इंटरनेट स्पीड

By Agrahi
|

पिछले साल सितंबर में रिलायंस जियो ने भारतीय टेलिकॉम मार्केट में ऑफिशियली कदम रखा। जियो के आने के बाद शायद ही इंटरनेट यूज़र्स ने अपने फोन में इंटरनेट रिचार्ज किया हो। जियो ने इंटरनेट के साथ ही सभी अन्य सुविधाएं भी मुफ्त में शुरू की। इस सब में सबसे खास बात थी कि जियो केवल इंटरनेट ही नहीं बल्कि तेज स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा दे रहा था।

 
दोगुनी करें रिलायंस जियो इंटरनेट स्पीड

हाल ही में रिलायंस जियो की सेवाएं पेड हुई हैं। अब यूज़र्स को जियो की कोई भी सेवा पाने के लिए शुल्क देन होगा। हालाँकि जियो के पेश किए गए टैरिफ प्लान्स अन्य की अपेक्षा काफी कम हैं। यह प्लान कीमत में भी कम हैं और इनमें डाटा सुविधा भी अधिक दी गई है।

दोगुनी करें रिलायंस जियो इंटरनेट स्पीड

हालाँकि अब कई यूज़र्स की शिकायत है कि रिलायंस जियो के इंटरनेट की स्पीड कम ही चुकी है। साथ ही कई बार नेटवर्क प्रॉब्लम का भी समाना करना पड़ता है। वहीं ऊकला स्पीड टेस्ट के रिजल्ट में भी रिलायंस जियो 4जी स्पीड के कम होने का दावा किया गया है।

ऐसे में यदि आप भी जियो की स्पीड को लेकर परेशान हैं तो बता दें कि कई तरीकों से आप इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सकते हैं, आये जानते हैं इन्हीं में से बेहद आसान ट्रिक को।

एपीएन सेटिंग्स के जरिए

एपीएन सेटिंग्स के जरिए

एक्सेस पॉइंट नेम में बदलाव कर हम जियो की 4जी स्पीड को बढ़ा सकते हैं। लेकिन यह करने से पहले ध्यान रहे कि आप एपीएन का अपने स्मार्टफोन में अच्छी तरह से बैकअप ले लें।

#1

#1

सबसे पहले आपको फोन में एंड्रायड 'सेटिंग्स' में जाना होगा, इसके बाद 'सेलुलर नेटवर्क्स' या 'सिम कार्ड्स और मोबाइल नेटवर्क' पर जाएं।

#2
 

#2

अब आपको एक्सेस पॉइंट नेम पर जाना है, यहां जियो 4जी पर टैप करें। यहां आपको एंट्रीज़ एडिट करनी होंगी।

#3

#3

नीचे दी गई डिटेल्स एडिट करें।
सर्वर : www.google.com
Authentic Type: None
APN type: Default
Bearer: LTE

#4

#4

अब यह सभी जानकारी सेव करें और प्रोफाइल फिर से सेलेक्ट करें। ध्यान रहे कि यह सभी बदलाव आप एपीएन का बैकअप लेने के बाद कर रहे हैं।

#5

#5

सभी बदलाव करने के बाद अब अपने को रीस्टार्ट करें और जियो की तेज स्पीड का लाभ उठाएं।

 
Best Mobiles in India

English summary
How to Double the Speed of Reliance jio on your android smartphone. Read more detail, these few steps will help you to boost jio internet speed.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X