एंड्रायड स्मार्टफोन की कॉमन प्रॉब्लम के आसान सलूशन

Written By:

दुनियाभर में एंड्रायड स्मार्टफोन के यूज़र्स सबसे अधिक हैं। खास कर यदि बात भारत की करें तो यहां आधे से ज्यादा यूज़र्स एंड्रायड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं। फोन में कई तरह के फीचर्स दिए जाते हैं जो इसे यूज़र्स के लिए बेहद जरुरी बना देते हैं।

एंड्रायड स्मार्टफोन की कॉमन प्रॉब्लम के आसान सलूशन

स्मार्टफोन कोई भी हो परेशानियां सभी में आती हैं। आखिर ये भी एक मशीन ही है। लेकिन जरुरी है इन प्रॉब्लम्स का सलूशन जानना। हालाँकि एंड्रायड स्मार्टफोन यूज़र्स को थोड़ी ज्यादा परेशानियां होती हैं, या यूं कहें कि अधिक यूज़र्स होने के कारण एंड्रायड फोन की समस्याएं अधिक लगती हैं।

कई बार एंड्रायड स्मार्टफोन में होने वाली समस्याएं बेहद बड़ी लगती हैं, लेकिन यकीन मानिए इनके सलूशन बेहद आसान हैं। आज हमने ऐसी कुछ आम समस्याएं, कॉमन प्रॉब्लम आपके लिए लिस्ट की हैं, जो अक्सर एंड्रायड यूज़र्स झेलते हैं। आइए जानते हैं इनके सलूशन जिसके लिए आपको अब रिपेयर शॉप में नहीं जाना होगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फोन हैंग हो गया!

यदि फोन हैंग हो जाए या फिर एक ही स्क्रीन पर रुक जाए और काम करना बंद कर दे तो ऐसे में सबसे पहले तो फोन छोड़ दें, कोई बटन टैप न करें। कई बार लोग ऐसे में बार बार होम बटन टैप करने लगते हैं। यदि इसके बाद भी फोन ठीक न हो तो अपने फोन को ऑफ कर कुछ देर बाद फिर से ऑन करें।

वाईफाई कनेक्टेड नहीं है!

कई बार स्मार्टफोन में जो वाईफाई नेटवर्क आप इस्तेमाल करते हैं वो कनेक्ट नहीं होता, इसके लिए आप यह सेटिंग्स कर सकते हैं।
वाईफाई ऑप्शन पर सेटिंग्स में जाएं और एडवांस्ड में जाकर stay connected to WiFi during sleep को चुनें।

फुल हो जाती है मैमोरी

एंड्रायड स्मार्टफोन की सभी समस्याओं में से यह एक बेहद कॉमन इशू है। इसे फिक्स करने के लिए आप अपने फोन से कैश फाइल्स डिलीट कर सकते हैं। आप चाहें तो अपने फोन में कैश क्लीनर या क्लीन मास्टर जैसी एप्स भी इंस्टॉल कर सकते हैं। यदि इससे समस्या हल न हो तो आप फोन में मौजूद एप्स को एक्सटर्नल मैमोरी में उन्हें मूव कर सकते हैं।

एसडी कार्ड रीड नहीं कर रहा है फोन

कई यूज़र्स को यह परेशानी झेलनी पड़ती है। आपका फोन मैमोरी कार्ड रीड नहीं करता है। ऐसे में हो सकता है कि मैमोरी कार्ड करप्ट हो गया है। इसे सॉल्व करने के लिए आप एसडी कार्ड को लैपटॉप या डेस्कटॉप की मदद से रीफॉर्मेट कर सकते हैं।

ब्राइट सनलाइट में स्क्रीन देखी नहीं देती

कई स्मार्टफोन के साथ समस्या होती है। यदि आपका फोन भी उन्हीं में से एक है तो आप फोन के ब्राइटनेस को मैक्सिमम तक इनक्रीज़ कर दें या फिर आप एंटी ग्लेयर स्क्रीन प्रोटेक्टर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
How to fix the common problems of android phones ? Here are the problems and their solutions.
Please Wait while comments are loading...
शादी के लिए नाश्ते में नशा देकर भाभी ने ही करवा दिया दोस्त से दुष्कर्म
शादी के लिए नाश्ते में नशा देकर भाभी ने ही करवा दिया दोस्त से दुष्कर्म
पासपोर्ट बनवाने के लिए अब और आसान हुए नियम, अगर नहीं है ये कागज तो भी हो जाएगा काम
पासपोर्ट बनवाने के लिए अब और आसान हुए नियम, अगर नहीं है ये कागज तो भी हो जाएगा काम
Opinion Poll

Social Counting