वाट्स एप और फोन में कैसे छिपाएं फोटो

|

अगर कोई रिश्‍तेदार या फिर घर वाले आपका पर्सनल फोन चेक करने लगें तो सबसे ज्‍यादा डर इस बात का लगा रहता है कि कहीं फोन में सेव आपकी पर्सनल फोटो न कोई देख लें।

 

पढ़ें: इमरजेंसी में फोन चार्ज करने के लिए अपनाएं ये तरीके

वाट्स एप और फोन में कैसे छिपाएं फोटो

ऐसे ही वाट्स एप ग्रुप में भी हमारी कुछ ऐसी तस्‍वीरें होती है जिन्‍हें हम सिर्फ ग्रुप मेंमर को ही दिखाना चाहते हैं। इसके लिए आपको ग्रुप से पूरी फोटो डिलीट करने की जरूरत नहीं। ऐसी कई एप्‍लीकेशनें हैं जिनकी मदद से आप अपने फोन और वाट्स एप में फोटो छुपा सकते हैं।

पढ़ें: 999 रुपए में श्‍याओमी ने लांच की फिटनेस बैंड

वाट्स एप और फोन में कैसे छिपाएं फोटो

कैसे छुपाए वाट्स एप में फोटो
इसके लिए आप अपने फोन में Hush Gallery नाम की एपलीकेशन इंस्‍टॉल कर सकते हैं। ये ऐप आपके फोन में फ्री फोटो के साथ वीडियो हाइड कर सकती है। एप्‍लीकेशन को अपने फोन में इंस्‍टॉल करें। उसे ओपेन करें इसके बाद गैलेरी ऑप्‍शन में जाएं और अपना पासवर्ड सेट करें। अब आप पासवर्ड डालकर गैलरी में जो फोल्‍डर लॉक करना चाहते हैं लॉक कर सकते हैं।

 

वाट्स एप में कैसे हाइड करें फोटो
वाट्स एप में Hush Gallery की मदद से आप फोटो तो फ्री में छुपा सकते हैं लेकिन अगर आपको वीडियो छुपाने हैं तो इसके लिए एप को खरीदना पड़ेगा। अगर आपके फोन में हश गैलरी इंस्‍टॉल है तो वाटस्एप की फोटो हाइड करने के लिए सबसे पहले वाट्स एप ओपेन करें इसके बाद जिस फोटो को हाइड करना है उसे लंबा प्रेस या दबाएं, फोटो के ऊपर प्रेस करने पर आपके सामने Hush Gallery का ऑप्‍शन आएगा जिसे सलेक्‍ट करने पर आपकी वाट्स एप फोटो हाइड हो जाएगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
You are worry about your personal photo then try this app, check out how To Hide Photos from WhatsApp and Gallery on Android

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X