अपने फोन में कैसे छुपाएं पर्सनल फोटो और मैसेज

|

स्‍मार्टफोन का डेटा कितना सेफ है ये तब पता चलता है जब कोई आपके फोन को एक कॉल करने के लिए मांग लेता है, आपकी निगाहें हमेशा अपने फोन में पर लगी रहती है कहीं वो फोन की गैलरी न खोल लें या फिर आपको कोई डेटा न डिलीट कर दें।

 

पढ़ें: बिना इंटरनेट कैसे यूज़ करें गूगल मैप ?

इसके अलावा फोन खो जाने पर सबसे ज्‍यादा चिंता डेटा की ही होती है, खासकर अगर आप कालेज के दिनों में दोस्‍तों के साथ घूमने फिरने की फोटो या फिर फैमली फंक्‍शन की फोटो काफी पर्सनल होती है जिसे आप हर किसी को दिखाना पसंद नहीं करेंगे।

एप्‍लीकेशन डाउनलोड करें

इसके लिए एंड्रायड फोन में कीपसेफ नाम की एप से अपनी फोटो लॉक कर सकते हैं जिसे सिर्फ आप ही देख सकते हैं आईए जानते हैं इस एप को कैसे प्रयोग करते हैं।

1

1

सबसे पहले अपने फोन में गूगल प्‍ले स्‍टोर आईकॉन पर क्‍लिक करें।  

2

2

इसके बाद गूगल प्‍ले सर्च बॉक्‍स में Keep Safe एप सर्च करें। 

3

3

इसके बाद एप को सलेक्‍ट करें और इंस्‍टॉल बटन पर क्‍लिक कर दें। 

4
 

4

इंस्‍टॉल बटन पर क्‍लिक करने के बाद आपके फोन की स्‍क्रीन में एक्‍सेप्‍ट बटन का ऑप्‍शन आएगा जिस पर क्‍लिक कर दें। 

5

5

एक्‍सेप्‍ट ऑप्‍शन पर क्‍लिक करते ही आपके फोन में एप इंस्‍टॉल होने लगेगी। मगर इससे पहले अपने फोन में इंटरनेट या फिर वाईफाई ऑन रखें। 

6

6

एप इंस्‍टॉल होने के बाद उसे ओपेन करें। एप ओपेन करते ही आपके सामने पासवर्ड सेट करने करने की स्‍क्रीन आएगी। जिसमें वहीं पासवर्ड सेट करें जो सिर्फ आपको पता हो ताकि सिर्फ आप ही अपनी पर्सनल डेटा देख सकें। 

7

7

पासवर्ड सेट करने के बाद आपको अपना ईमेल एकाउंट सेट करना होगा इकसे लिए एप में अपनी मेल आईलिखें और साइनअप ऑप्‍शन पर क्‍लिक कर दें। 

8

8

साइनअप करने के बाद आपकी मेल आईडी में एक कोड आएगा। 

9

9

मेल आईडी आए हुए कोड को एप में दिए गए खाली बॉक्‍स में भरना होगा।

10

10

कोड भरने के बाद एप में आपको फोन में सेव फोटो, वीडियो के अलावा जो भी डेटा लॉक करना चाहते हैं उसे एप में सलेक्‍ट करना होगा। इसके लिए सबसे पहले एप में फोल्‍डर बनाए, जैसे जैसे दोस्‍तों की फोटो के लिए फ्रेंड्स या फिर फैमली पिक्‍चर। 

11

11

फोल्‍डर बनाने के बाद उस फोल्‍डर को ओपेन करें और साइड में दिए गए प्‍लस के निशान पर क्‍लिक करके जो भी फोटो फोल्‍डर में रखनी है उसे सलेक्‍ट करें। 

12

12

फोटो सलेक्‍ट करने के बाद ओके के बटन पर क्‍लिक करें अब आपकी फोटो फोल्‍डर में सेव हो चुकीं है। इसके बाद एप बंद कर दें। दोबारा जब भी आप एप खोलेंगे तो उसमें वहीं पासवर्ड डालें जो शुरुआत में डाला था। एप के अंदर सेव डेटा कोई दूसरा नहीं देख सकता। 

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
KeepSafe is a private picture locker that keeps all of your personal photos and videos hidden and protected behind multiple layers of security.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X