होली के दिनों में अपने स्‍मार्टफोन को कैसे रखें सेफ

|

होली के दिनों में सबसे ज्‍यादा खतरा गैजेटों पर रहता है खासकर अगर फोन की बात करें क्‍योंकि फोन एक ऐसी चीज है तो सभी की जेब में रहता है और होली के दिनों में गुलाल के साथ पानी वाले रंगो का भरपूर इस्‍तेमाल होता है जो मोबाइल फोन के लिए घातक हो सकता है। ऐसे में होली से पहले अगर आप चाहें तो अपने फोन के लिए कुछ खास इंतेजाम कर सकते हैं जिससे आपका फोन भी सुरक्षित रहेगा और जमकर होली भी खेल सकेंगे।

 

ZipLock Bags

ZipLock Bags

जिपलॉक बैग की मदद से आप अपने फोन को पानी और रंगो से बचा सकते हैं। बाजार में हर साइट के जिप लॉक बैग उपलब्‍ध हैं। बस अपने फोन को बैग में डालने के बाद जिन को लॉक कर दीजिए।

Hands-Free

Hands-Free

अगर आप ज्‍यादातर फोन से कनेक्‍ट रहते हैं तो हैंड फ्री या ब्‍लूटूथ का प्रयोग कर सकते हैं। इससे फोन आपकी जेब में सुरक्षित रहेगा और बाहरी धूल या फिर रंगो से बचा भी रहेगा।

Waterproof Covers
 

Waterproof Covers

वॉटरप्रूफ कवर आप चाहें तो साधारण तौर पर प्रयोग कर सकते हैं ये कवर आपके फोन को न सिर्फ होली में सेफ रखेंगे बल्‍कि बरसात में भी फोन को भीगने से बचाएंगे।

Protective Sleeves

Protective Sleeves

प्रोटेक्‍टिव स्‍लीव आपके फोन को धूल, मिट्टी के साथ फोन में लगने वाले स्‍क्रेचों से भी सेफ रखते हैं। अक्‍सर फोन को मेज या फिर कहीं दूसरी जगह रखने पर स्‍क्रेच वगैरह लग जाते हैं। प्रोटेक्‍टिव स्‍लीक की मदद से आपका फोन गिरने पर भी सेफ रखते हैं।

Use An Old Phone

Use An Old Phone

अगर हो सके तो होली के दिनों में पुराना फोन प्रयोग करें, अक्‍सर लोग नया फोन लेने के बाद पुराना फोन रख देते हैं जिसे आप होली जैसे मौकों पर प्रयोग कर सकते हैं। इससे आपका नया फोन सुरक्षित भी रहेगा और आप अपने दोस्‍तों से कनेक्‍ट भी रहेंगे।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X