ऐसे भी भेज सकते हैं फ्री एसएमएस

Posted By: Staff

आज के युग में लोग कॉल से अधिक मैसेज भेजने में विश्वास करने लगे हैं। चूंकि भेजने वाला और प्राप्त करने वाला दोनों अपनी सहूलियत के हिसाब से इसको देख पाते हैं। इसीलिए आजकल व्हाट्सऐप जैसे मैसेजिंग ऐप काफी लोकप्रिय हो गए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि यह सेवा मुफ्त है पर इसके लिए जरूरी है कि यह एप सेंडर और रिसीवर के मोबाइल में इंस्टॉल्ड हो तथा इंटरनेट कनेक्शन भी हो।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ ऐसे साधन हैं जिनसे आप फ्री में एसएमएस भेज सकते हैं। यह बात अलग है कि इसके लिए आपको विज्ञापन ईमेल व एसएमएस झेलने पड़ सकते। चलिए, मुफ्त टेक्टस मैसेज भेजने वाली कुछ सर्विस को जान लेते हैंः

ऐसे भी भेज सकते हैं फ्री एसएमएस

वे2एसएमएस

मोबाइल व डेस्कटॉप ब्राउजर पर काम करने वाली इस सर्विस से आप टैक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं जोकि बहुत जल्द ही डिलीवर भी हो जाते हैं। मोबाइल के एंड्रॉयड ओएस पर उपलब्ध एप द्वारा भी इसे उपयोग किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले आपको वे2एसएमएस वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर अकाउंट बनाना पड़ेगा।

IFA में लॉन्च हुए अनोखे मगर बेहद काम के गैजेट्स

आपके मोबाइल पर पासवर्ड व वेरिफिकेशन ईमेल आएगी। इसके बाद वेबसाइट पर जाए और एकाउंट पर लॉग इन करें। सेन्ड फ्री एसएमएस पर क्लिक करे। एक पेज आएगा जहां वे2एसएमएस आपको कॉन्टेक्ट एड करने के लिए कहेगा यद्यपि यह जरूरी नहीं है पर साइट की कोशिश रहती है कि उसके सर्वर पर कॉन्टेक्ट सेव हों जाए।

अब आपको सेंड एसएमएस लिंक पर क्लिक करना होगा जो ऊपर होम आइकन के पास होगा। अब मैसेज भेजे जाने वाले का नंबर व मैसेज डालकर सेन्ड एसएमएस पर क्लिक कर दे। आपका मैसेज चला जाएगा पर जैसाकि हमने पहले भी कहा कि इसके बाद आपको विज्ञापन आने शुरू हो जाते हैं।

160by2
इससे भी आप फ्री एसएमएस भेज सकते है। साथ ही इसके क्रोम एक्सटेंशन से आप और भी तेजी से एसएमएस भेज सकते हैं।

ऐसे भी भेज सकते हैं फ्री एसएमएस

हाइक
हाइक से भी आप मुफ्त एसएमएस व दूसरे हाइक यूजर्स को मैसेज कर सकते हैं। हाइक आपको साइन अप पर 20 मुफ्त एसएमएस का बैलेंस देता है। यदि आप रेफरल मैसेज भेजते हैं तो 50 और फ्री एसएमएस मिलते हैं। इससे आप मैसेज भेजने के साथ-साथ रिसीव भी कर सकते हैं। सेंडर द्वारा भेजे गए फ्री एसएमएस का उत्तर आप ऐप में भी प्राप्त कर सकते हैं। यह आईओएस, एंड्रायड, विंडो व ब्लैकबेरी पर मुफ्त उपलब्ध हैं।

जीमेल पर ब्‍लॉक कर सकेंगे अनचाहे मेल

मैसेज भेजने के लिए सबसे पहले आपको एप इंस्टॉल करना होगा फिर अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद न्यू मैसेजर बटन पर क्लिक करें। फिर जिसे मैसेज भेजना है उसका मोबाइल नंबर डालें या कॉन्टेक्ट से नंबर ले सकते हैं। अब मैसेज करते ही वह एसएमएस के रूप में अपने आप चला जाता है पर जरूरी है कि उस व्यक्ति के मोबाइल में हाइक इंस्टॉल न हो। ये डिजिटल कैमरा आपको तुरंत ही आपकी फोटो का प्रिंट दे सकता है. साथ ही यह उस पिक्चर को सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए सेव भी कर सकता है।

Read more about:
English summary
there are some tricks to send free messages. here are some apps to how to send free messages.
Please Wait while comments are loading...
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: नॉर्दन रेलवे के जीएम समेत 8 के खिलाफ एक्‍शन
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: नॉर्दन रेलवे के जीएम समेत 8 के खिलाफ एक्‍शन
मुंबई: सड़क हादसे में दो टीवी एक्टर्स की मौत, कलर्स के एक सीरियल में काम करते थे दोनों
मुंबई: सड़क हादसे में दो टीवी एक्टर्स की मौत, कलर्स के एक सीरियल में काम करते थे दोनों
Opinion Poll

Social Counting