अपने स्लो हो रहे स्मार्टफोन की स्पीड को दीजिए धक्का

Written By:

3जी हो या फिर 4जी, स्पीड वही की वही। क्योंकि जब अपना ही सिक्‍का खोटा हो तो क्‍या किया जा सकता है। लाख कोशिशों के बाद भी अगर आपका फोन फास्‍ट नहीं चल रहा है तो इसके लिए नेटर्वक प्रोवाइडरों को मत कोसिए। हो सकता है आपका फोन स्‍लो हो।

दिमाग में बैठा लो ये मोबाइल फोन टिप्‍स, वरना पछताओगे

यदि आप भी उन लोगों में से हैं जो एक मैसेज करने के लिए व्हाट्सएप को कई बार ओपन और क्लोज़ करते हैं। या फिर फोन को बार-बार ऑन ऑफ करते हैं, जिसे वो थोड़ा बेहतर रिस्पांस करे तो आपको ये टिप्स फॉलो करने की सख्त जरुरत है।

सुपर कम्‍प्‍यूटर बताएगा आप कब मरने वाले हैं

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

अपने स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ाने के लिए आप अपने फ़ोन का फर्मवेयर अपडेट कर सकते हैं। ये आपके फ़ोन बग्स को फिक्स करता है। नए फीचर्स को जोड़ता है और अन्य चीजें जो आपको नहीं पता हो उन्हें भी ठीक करता है। इसलिए इसे टाइम पर करते रहना सही होगा।

#2

आप अपने फ़ोन को रिसेट कर सकते हैं। इससे आपका फोन फिर से वैसे ही हो जाएगा जैसे कि पहले था जब आप उसे खरीदा था। लेकिन ये एक टेम्पररी ऑप्शन है।

#3

अपने फ़ोन की इंटरनल मेमोरी को चेक करें। कई बार इंटरनल मेमोरी में स्पेस कम होने की वजह से भी फोन स्लो होने लगता है। आप अपने फ़ोन से म्यूजिक, पिक्चर्स आदि को मेमोरी कार्ड में सेव कर सकते हैं।

#4

फोन की स्लो स्पीड को फिर से बढ़ाने के लिए गूगल प्ले स्टोर में कई तरह की एप्स मौजूद हैं। आप इन एप्स को डाउनलोड कर अपने फोन को क्लीन कर

#5

Widgets आपके फोन में लाइव अपडेट्स देते रहते हैं। ये इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कर आपकी फोन स्क्रीन पर लाइव अपडेट्स भेजते हैं। ऐसे में फोन स्लो काम करने लगता है। साथ ही, ये बैटरी भी कन्ज्यूम करता है। अगर आप इन लाइव अपडेट्स का इस्तेमाल नहीं करते तो फोन स्क्रीन से इन्हें रिमूव करें। स्लो स्मार्टफोन फास्ट हो जाएगा।

#6

हमारा फोन कई सारी एप्स मौजूद होने के कारण भी हो सकता है। आप जिस एप को इस्तेमाल नहीं करते हैं या जो जरुरी नहीं है यूज़ अनइंस्टॉल कर दें।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
How to speed up your android device! It easy, it's very simple.
Please Wait while comments are loading...
काम की खबर: इस कोड से कराएं Jio रिचार्ज, 76 रुपए हो जाएंगे वापस
काम की खबर: इस कोड से कराएं Jio रिचार्ज, 76 रुपए हो जाएंगे वापस
VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर आतंकियों के गढ़ में अकेली महिला बोली 'भारत माता की जय'
VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर आतंकियों के गढ़ में अकेली महिला बोली 'भारत माता की जय'
Opinion Poll

Social Counting