अपने iPhone में Airtel 5G, Jio 5G सर्विस को ऐसे करें एक्टिव; इन स्टेप को करें फॉलो

|
अपने iPhone में Airtel 5G, Jio 5G नेटवर्क को ऐसे करें एक्टिव

Airtel और Jio के ग्राहक जिनके पास 5G-सपोर्ट iPhone हैं, वे अब उनका उपयोग 5G सेवाओं तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं। Airtel और Jio दोनों अब कुछ भारतीय शहरों में 5G सेवाएं प्रदान करते हैं। यदि आप उन शहरों में से एक में स्थित हैं जहां Airtel और Jio ने अपने 5G नेटवर्क लॉन्च किए हैं। तो अब आप 5G का लुफ्त उठाने के लिए तैयार हो जाइये।

 

iPhone 12 में मिलना शुरू हुआ अपडेट

Apple ने iPhone 12 और बाद के मॉडल के लिए बीटा सॉफ़्टवेयर अपग्रेड जारी किया है। केवल iOS बीटा अपग्रेड वाले ही अपडेट प्राप्त कर पाएंगे, जबकि यह अभी भी विकास के अधीन है। इसलिए, 5G सेवाओं के उपयोग के लिए iPhone अपग्रेड की आवश्यकता है।

वेबसाइट पर जाकर करना होगा रजिस्टर

यदि आप किसी अपडेट के बीटा वर्जन का उपयोग करते समय कुछ जोखिम उठाने को तैयार हैं, तो Apple बीटा सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम वेबपेज पर जाएं। आप वेबसाइट पर नेविगेट करके और ब्लू टेक्स्ट में लिखा "Sign Up" विकल्प तक पहुंच सकते हैं। बीटा चैनल पर स्विच करने के लिए, आपको अपनी ऐप्पल आईडी दर्ज करनी होगी और फिर स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करना होगा।

अपने iPhone में Airtel 5G, Jio 5G नेटवर्क को ऐसे करें एक्टिव

How to activate 5G on an iPhone

एक बार जब आप अपडेट डाउनलोड कर लेते हैं और अपने फोन को फिर से चालू कर लेते हैं, तो आपको बस अपनी 5G सेटिंग सेट करनी होगी:-

  1. सेटिंग खोलें
  2. मोबाइल डेटा पर क्लिक करें
  3. मोबाइल डेटा विकल्प
  4. वॉइस और डेटा
  5. यहां आपको - 4G ऑन, 5G ऑन और 5G ऑटो नेटवर्क ऑप्शन दिखाई देगा

इन स्टेप को करना होगा फॉलो

अपने फ़ोन की 5G नेटवर्क का उपयोग करने के लिए, आपको या तो 5G नेटवर्क पर स्विच करना होगा या "ऑटो" मोड को एक्टिव करना होगा। यदि आप रेडियो को 5G ऑन या 5G ऑटो पर स्विच करते हैं, तो सिग्नल पावर में एक गिरावट के बाद आपका फ़ोन ऑटोमैटिक रूप से निकटतम 5G नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा। एक बार जब आप इन सभी स्टेप को पूरा कर लेते हैं, तो आपका iPhone 5G की फ़ास्ट स्पीड के लिए तैयार हो जाएगा।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
how to activate Airtel 5G, Jio 5G service on iPhone

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X