iOS 16.2 अपडेट के बाद अपने आईफोन पर एयरटेल और जियो 5G को कैसे एक्टिव करें

|
India में आईफोन मॉडल पर 5G का यूज कैसे करें,जाने यहां

India Mobile Congress के प्रोग्राम के दौरान भारत में 1 अक्टूबर को 5G नेटवर्क आखिरकार लाइव हो गया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नेटवर्क लॉन्च किया, जो प्रजेंट में एयरटेल और जियो जैसे ऑपरेटर कुछ शहरों में मिल रहा है। कई फ़ोन ब्रांडों ने अपने डिवाइस पर 5G को एक्टिव कर दिया है, लेकिन Apple, Samsung और Google के पास अभी भी ऐसे डिवाइस हैं जो भारत में इन 5G नेटवर्क ऑपरेटरों में से किसी के साथ कंपैटिबिलिटी नहीं हैं।
Apple ने कुछ साल पहले 5G पर स्विच किया था, लेकिन भारत में 5G नेटवर्क अभी भी चालू नहीं थे, इसलिए कंपनी ने यह देखने का फैसला किया कि 5G के लिए कौन से नेटवर्क बैंड भारतीय बाजार और उसके iPhone मॉडल के लिए लागू होंगे। Apple भारत में विभिन्न iPhone मॉडल पर 5G नेटवर्क परफॉर्मेंस का टेस्ट करने के लिए नेटवर्क प्रोवाइडर के साथ काम कर रहा है।

 

Apple के पास iPhones का एक बड़ा लाइनअप है जिसका यूज भारत में 5G चलाने के लिए किया जा सकता है, लेकिन कंपनी ने भारतीय 5G बैंड के लिए सपोर्ट इनेबल नहीं किया है, भले ही वे हार्डवेयर साइड में मिल रहे हों। इसलिए, Apple को भारत में अपने iPhone मॉडल के लिए 5G को सक्रिय करने के लिए iOS 16 अपडेट को आगे बढ़ाने की जरूरत है। कंपनी ने आईओएस 16.2 बीटा अपडेट के साथ एलिजिबल आईफोन मॉडल के लिए प्रोसेस शुरू कर दी है। आईफ़ोन पर Jio और Airtel 5G को एक्टिव करने और अपने डिवाइसेज के लिए iOS 16.2 अपडेट कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में हम आपको बताएगे।

भारत में कौन से iPhones 5G को सपोर्ट करते हैं?

Apple के पास iPhone मॉडल की एक लिस्ट है जो भारत में 5G नेटवर्क के साथ आते हैं, और नेटवर्क के लिए समर्थन को सक्रिय करने के लिए उन्हें केवल एक सॉफ़्टवेयर अपडेट की जरुरत है। यहाँ iPhone मॉडल हैं जो आपको भारत में 5G का यूज करने देंगे:

 

iPhone SE 2022,iPhone 12,iPhone 12 Mini,iPhone 12 Pro,iPhone 12 Pro Max,iPhone 13,iPhone 13 Mini,iPhone 13 Pro,iPhone 13 Pro Max,iPhone 14,iPhone 14 Plus,iPhone 14 Pro,iPhone 14 Pro Max

India में आईफोन मॉडल पर 5G का यूज कैसे करें,जाने यहां

iPhone 12 और इसके बाद के एडिशन 5G को सपोर्ट करते हैं: भारत में 5G का यूज कैसे करें

Apple ने भारत में मिलने वाले iPhone मॉडल के लिए iOS 16.2 बीटा अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है। Apple ने वादा किया है कि भारत में उसके सभी iPhone दिसंबर में भारतीय 5G बैंड को सपोर्ट करेंगे, और यह बीटा अपडेट पब्लिक रिलीज से पहले किसी भी प्रॉब्लम को ठीक करने के लिए है। बीटा अपडेट को स्टेप बाय स्टेप से रोल आउट किया जा रहा है और इस अपडेट को पाने के लिए आपको iOS 16 बीटा सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम के लिए साइन अप करना होगा। इसलिए, अगर आपके पास आईफोन है और आप बीटा वर्जन को आजमाना चाहते हैं, तो यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है:

1 - सबसे पहले iPhone पर beta.apple.com/profile वेबसाइट पर जाएं।

2 - इसके बाद Apple द्वारा प्रोवाइड की गई सेटिंग्स को डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

3 - अपने आईफोन की सेटिंग्स में जाएं, जनरल - वीपीएन और डिवाइस मैनेजमेंट में जाकर बीटा सेटिंग्स को इनेबल करें और आईओएस 16 बीटा पर टैप करें।

4 - अपने iPhone मॉडल के लिए iOS 16.2 बीटा के लिए इंफॉर्मेशन पाने के लिए Settings - General - Software अपडेट पर वापस जाएं।

अपने iPhone मॉडल पर 5G कैसे एक्टिव करें

1 - सबसे पहले अपने iPhone की सेटिंग में जाएं।

2 - इसके बाद मोबाइल डेटा ऑप्शन पर क्लिक करें।

3 - अब वॉयस एंड डेटा पर टैप करें जहां आपको 4G/5G और ऑटो का ऑप्शन दिखाई देगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple has a large lineup of iPhones that can be used to run 5G in India, but the company hasn't enabled support for the Indian 5G bands, even though they're available on the hardware side. Hence, Apple needs to push the iOS 16 update to activate 5G for its iPhone models in India. The company has started the process for eligible iPhone models with the iOS 16.2 beta update.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X