Instagram स्टोरी में लिंक कैसे डालें, यहाँ जानें स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

|

कुछ समय पहले यह खबर सामने आई थी कि इंस्टाग्राम कुछ समय में सभी यूजर्स के लिए स्टोरी में लिंक डालने का फीचर देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब Instagram में जिन यूजर्स के 10,000 से ज्यादा फॉलोअर हैं या वेरीफाइड है, तो उनको स्वाइप अप की जगह लिंक डालने का ऑप्शन दिया गया है।

 
Instagram स्टोरी में लिंक कैसे डालें, यहाँ जानें स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

Instagram ने बंद किया Swipe Up फीचर, लेकिन अब ऐसे डाल सकते है स्टोरी में लिंक

जैसा कि आपको भी पता होगा कि पहले जिन यूजर्स के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 10000 या उससे ज्यादा फॉलोअर्स होते थे तो उन्हें स्वाइप अप स्टोरी डालने का ऑप्शन मिलता था लेकिन अब फेसबुक के स्वामित्व वाले इस फोटो शेयरिंग एप ने इस फीचर को हटा दिया है और उसकी जगह एक लिंक डालने का ऑप्शन दिया है जो एक तरह से स्टीकर जैसा होता है।

किसी ने Instagram पर ब्लॉक कर दिया है, तो ऐसे पता करेंकिसी ने Instagram पर ब्लॉक कर दिया है, तो ऐसे पता करें

लेकिन अब काफी यूजर्स के यह कन्फ्यूजन हो गया। इस प्रकार यदि आप भी अब इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे या आपको लिंक डालने का ऑप्शन नहीं मिल या समझ नहीं आ रहा है तो हमने यहाँ पर स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस बताया है।

Instagram स्टोरी में लिंक कैसे डालें - How To Add Link In Instagram Story

यदि आपके भी इंस्टाग्राम अकाउंट पर 10 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स और आप स्टोरी में लिंक लगाना चाहते है, तो हमने यहाँ पर नीचे स्टेप-बाय-स्टेप पूरा प्रोसेस बताया है आओ उसको फॉलो करके स्टोरी में लिंक को लगा सकते हैं।

Instagram Tips And Tricks: किसी प्राइवेट इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर देखनी है पोस्ट, तो फॉलो करें ये स्टेप्सInstagram Tips And Tricks: किसी प्राइवेट इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर देखनी है पोस्ट, तो फॉलो करें ये स्टेप्स

स्टेप 1: सबसे पहले तो आपको अपने फोन पर इंस्टाग्राम के ऐप को ओपन करें और इंस्टाग्राम स्टोरी अपलोड करने के लिए बाएं स्वाइप करें।

स्टेप 2: अब आपको अपना फोटो या वीडियो जोड़ें और इसे अपने अनुसार Edit करना चाहें तो कर लीजिये।

 

स्टेप 3: फिर आपको एडिटिंग ट्रे को ओपन करने के लिए ऊपर की ओर स्वाइप करें और पोल के ठीक बगल में एक लिंक ऑप्शन (एक चेन का आइकन) दिखाई देगा।

Instagram पर Reels Video का ऑप्शन नहीं आ रहा है, तो इस ट्रिक को करें फॉलोInstagram पर Reels Video का ऑप्शन नहीं आ रहा है, तो इस ट्रिक को करें फॉलो

स्टेप 4: अब आपको उस पर क्लिक करें और उस URL को डाल दें जिसको आप अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करना चाहते हैं, यानि आप अपनी स्टोरी में लगाना चाहते हैं।

स्टेप 5: इस प्रकार लिंक का एक स्टिकर आपकी स्टोरी में लग जाएगा और उस पर क्लिक करते ही यूजर्स सीधे उस लिंक पर चले जाएँगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
How To Add Link In Instagram Story, here is a step-by-step process

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X