सैमसंग स्मार्टफोन पर ऐप लॉक कैसे लगाएँ, यहाँ जानें पूरे स्टेप्स में जानकारी

|

आजकल स्मार्टफोन सभी के लिए एक जरूरी गैजेट बन चुका है। इस कारण लगभग हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन होता है। हालांकि प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए लोगों को थोड़ा ध्यान रखना पड़ता है। इसके अलावा आज स्मार्टफोन में हर ऐप पर लॉक लगा सकते हैं। इसलिए आज हम यह बताएँगे कि सैमसंग फोन में ऐप लॉक कैसे लगा सकते हैं।

 
सैमसंग स्मार्टफोन पर ऐप लॉक कैसे लगाएँ, यहाँ जानें पूरे स्टेप्स में जानकारी

सैमसंग स्मार्टफोन पर ऐप लॉक कैसे करें?

Samsung वर्तमान में अपने डिवाइसों को चलाने के लिए एंड्रॉइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करता है। कंपनी के सभी डिवाइस Google के Android OS द्वारा संचालित होते हैं। हालाँकि, सैमसंग अपनी कस्टम One UI स्किन का इस्तेमाल करता है जो डिवाइस में कंपनी के कस्टमाइज़ेशन और थीम के अपने सेट को जोड़ता है। साथ ही सैमसंग स्मार्टफोन में आप ऐप्स पर भी लॉक लगा सकते है।

Google Pay में UPI पिन भूल गए हैं, तो इन सरल स्टेप्स से अभी चेंज करेंGoogle Pay में UPI पिन भूल गए हैं, तो इन सरल स्टेप्स से अभी चेंज करें

ऐसे ढेर सारे ऐप हैं जिन्हें आप Samsung स्मार्टफोन्स पर Google Play Store या Samsung App Store से डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप्स को लॉक आप अपनी प्राइवेसी को बनाए रख सकते हैं। लेकिन होम स्क्रीन या डिवाइस के लिए लॉक सेट करना बहुत सरल प्रक्रिया है और इसके लिए किसी अन्य ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है।

सैमसंग स्मार्टफोन में ऐप लॉक लगाने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:

यदि आप भी Samsung का स्मार्टफोन यूज करते हैं और उसमें ऐप्स पर लॉक लगाना चाहते हैं, तो हमने इसके लिए नीचे पूरा प्रोसेस बताया है उसको फॉलो करें।

व्हाट्सएप वीडियो कॉल को रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो अपनाइए ये आसान स्टेप्सव्हाट्सएप वीडियो कॉल को रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो अपनाइए ये आसान स्टेप्स

STEP 1: सबसे पहले तो अपने फोन में सैमसंग ऐप स्टोर पर जाएं और S Secure ऐप को डाउनलोड करें।

STEP 2: ऐप को डाउनलोड होने के बाद इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को पूरा करें।

STEP 3: इसके बाद अब अपने सैमसंग स्मार्टफोन के Settings मेनू पर जाएं।

 

STEP 4: यहाँ आपको "Advanced features" का ऑप्शन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करें।

STEP 5: ऐसा करने के बाद अब आपको "Lock and Mask" का ऑप्शन को ढूंढें।

Gmail में आ रहा है नया फीचर, अब यूजर्स कर सकेंगे वीडियो और ऑडियो कॉलGmail में आ रहा है नया फीचर, अब यूजर्स कर सकेंगे वीडियो और ऑडियो कॉल

STEP 6: इसके बाद अब आपको "Lock" ऑप्शन पर टॉगल कर देना होगा।

STEP 7: इसके बाद अपने ऐप्स जैसे पिन, पासवर्ड, या पैटर्न को सेलेक्ट करें।

STEP 8: एक बार जब आप लॉक टाइप सेट कर लेते हैं, तो आपको 'App Lock Type', 'Locked Apps' और 'Masked Apps' सहित तीन ऑप्शन देखने को मिलेंगे। 'Locked apps' ऑप्शन पर क्लिक करें और उन ऐप्स को सेलेक्ट करें जिन पर आप लॉक लगाना चाहते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you are a Samsung smartphone user and you also want to install app lock in it, then here we have explained the complete process for this in easy steps.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X